Thursday , April 25 2024

केजरीवाल के घर के बाहर प्रदर्शन कर रहे 120 भाजपा पार्षद गिरफ्तार

नई दिल्ली| दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के घर के बाहर विरोध प्रदर्शन कर रहे 120 से अधिक भाजपा पार्षदों को गिरफ्तार कर लिया है। ये सभी हड़ताली सफाई कर्मचारियों के वेतन के लिए धन जारी करने की मांग कर रहे थे।

अच्छी खबर! केंद्रीय कर्मचारियों की 9000 रुपए हुई न्यूनतम पेंशनArvind-Kejriwal

एक लाख लोगों संग योग कर बनाया विश्व रिकॉर्ड

अरविंद केजरीवाल के बहार भाजपा के पार्षद कर रहे थे विरोध प्रदर्शन

अरविंद केजरीवाल से चौथे दिल्ली वेतन आयोग (एफडीएफसी) के अनुसार नगर निगम का धन जारी करने की मांग कर रहे आंदोलनकारियों के समूह का नेतृत्व वरिष्ठ भाजपा पार्षद सुभाष आर्या कर रहे थे।

पुलिस ने जबरन आंदोलनकारियों को वहां से हटाया और सिविल लाइंस और मौरिस नगर पुलिस स्टेशन ले गए। पिछले कुछ महीनों में वेतन न मिलने के कारण पूर्वी दिल्ली नगर निगम (ईएमसीडी) के सफाई कर्मचारियों द्वारा एक सप्ताह तक हड़ताल के मद्देनजर यह विरोध प्रदर्शन किया गया।

हड़ताली कर्मचारियों ने 9 जनवरी को शाहदरा स्थित ईडीएमसी मुख्यालय के बाहर केजरीवाल के खिलाफ उनका पुतला जलाकर प्रदर्शन किया था।

वहीं, दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) ने मजदूरों का वेतन ने देने पर बजट की कमी का हवाला दिया है।
एमसीडी ने एफडीएफसी 2009 में प्रांसगिक खंड को निश्तित न कर पाने को लेकर दिल्ली सरकार पर बजट संकट का आरोप लगाया है, जिससे आर्थिक रूप से कमजोर नगर निगम के लिए स्थिति खराब हुई। बहुमत के साथ एमसीडी का नियंत्रण भाजपा के पास है।

 
E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com