Saturday , April 20 2024

कैबिनेट मंत्री नन्दी के भौकाल से सरकार की किरकिरी

लखनऊ। प्रदेश के कैबिनेट मंत्री नन्द गोपाल नंदी के इलाहाबाद दौरे के समय उनके स्वागत में पहुंचे बीजेपी कार्यकर्ताओं द्वारा पुलिस की एस्कोर्ट पर जबरदस्ती कब्जा कर नारेबाजी, हुल्लड़बाजी करने तथा जनता के बीच धक्कामुक्की भी कर मंत्री के जश्न को यादगार बनाने का कार्य किया।

भाजपा कार्यकर्ताओं का यह दृश्य पार्टी के दिशा निर्देश के बिलकुल विपरीत थाइसी भाजपा के कार्यकर्ताओं द्वारा जो नंगा नाच किया गया उस मामले को तूल पकड़ने में देर नहीं लगी और यह मामला जंगल में आग की तरह फैला। नतीजा यह हुआ कि भाजपा कार्यकर्ताओं के इस कृत्य से सरकार की किरकिरी हुई और सरकार के विरोध में खिलाफ मामला जाने में देर नहीं लगा।

इस मामले के और ज्यादा तूल पकड़ने से रोकने के लिए योगी सरकार ने इस मामले पर मांफी मांगी है और बीजेपी कार्यकर्ताओं को भविष्य में ऐसी हरकतों से बचने की नसीहज भी दी है।

सरकार के प्रवक्ता एवं मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि बीजेपी कार्यकर्ता भविष्य में फिर ऐसी गलती न करें, इसके लिए उन्हें प्रशिक्षण भी दिया जाएगा। दूसरी तरफ नंद गोपाल नन्दी इस बारे में मीडिया के सवालों से बचते रहे और उन्होंने इसे विरोधियों की साजिश करार दिया। उन्होंने कहा कि उत्साही कार्यकर्ताओं को वह खुद ही लगातार संयम बरतने की सलाह दे रहे थे।

ज्ञातव्य है कि योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री नन्द गोपाल नंदी नई जिम्मेदारी मिलने के बाद शुक्रवार को पहली बार अपने गृहनगर इलाहाबाद पहुंचे ।

अपनी सियासी ताकत दिखाने के लिए मंत्री ने हेलीकाप्टर से इलाहाबाद आए और उड़नखटोले को पुलिस लाइन्स के मैदान में उतारा। यहां सैकड़ों की तादात में समर्थक पुलिस लाइन्स पहुंचे थे। मंत्री बनने के बाद पहली बाद इलाहाबाद पहुंचे नन्द गोपाल नंदी को यहां कई कार्यक्रमो में शामिल होना था।

मंत्री की सुरक्षा में पुलिस कीएक खुली जिप्सी उनकी गाड़ी से ठीक आगे चल रही थी। पुलिस लाइन्स के बाहर ही मंत्री समर्थक एक दर्जन बीजेपी कार्यकर्ता पुलिस की जिप्सी पर जबरन सवार हो गए और उस पर खड़े होकर नारेबाजी करने लगे।

पुलिस वालों के रोकने के बाद भी भगवा साफा पहने ये सभी कार्यकर्ता जिप्सी पर कब्जा जमाकर उस पर से लगातार जय श्रीराम व मंत्री के नाम पर नारेबाजी करते रहे।

मंत्री जी अपने शहर में जहां-जहां गए उनके ये समर्थक पुलिस जिप्सी पर काबिज होकर लगातार नारेबाजी करते हुए दिखाई दिए। इतना ही नहीं समर्थकों ने मंत्री नन्दी के स्वागत में शहर के जानसेनगंज चौराहे पर दो सौ स्पीकर लगाकर उस पर गाने बजाए। इससे आसपास रहने वाले लोगों को खासी दिक्कतो का सामना करना पड़ा।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com