Tuesday , April 16 2024

कौशल विकास से जुड़े समझौते पर ले.जनरल वेलु नायर की मंजूरी

unnamed (11)लखनऊ। थलसेना चिकित्सा सेवाओं के महानिदेश ले. जनरल वेलु नायर और राष्ट्रीय स्किल डेवलपमेन्ट काउन्सिल के सीईओ आशीष जैन ने यहां कौशल विकास से जुड़े एक महत्वपूर्ण समझौते पर हस्ताक्षर कर मंजूरी दे दी है । इस समझौते के तहत सेना चिकित्सा कोर के कर्मी कौशल विकास के माध्यम से अपने कौशल अनुभवों का लाभ सेवानिवृति के पश्चात उठा सकेंगे। यह ताजा जानकारी सेना चिकित्सा कोर केंद्र लखनऊ ने दी है।
उल्लेखनीय है कि ले. जनरल वेलु नायर लखनऊ छावनी स्थित सेना चिकित्सा कोर केन्द्र एवं काॅलेज के दो दिवसीय दौरे पर आये हुए हैं। डीजीएमएस आर्मी का पदभार ग्रहण करने के पश्चात उनका लखनऊ का यह पहला दौरा है।  ले. जनरल वेलु नायर ने सैन्य चिकित्सा की भूमिका पर प्रकाश डालते हुए यहां कहा कि सेना के अनुभवी सैन्यचिकित्सक स्वास्थ्य रखखाव के क्षेत्र व राष्ट्र निर्माण में अपनी अहम् भूमिका निभा सकते हैं। सशस्त्र बल एवं एनएसडीसी के बीच हुए इस समझौते ज्ञापन पर अपने विचार व्यक्त करते हुए ले. जनरल नायर ने कहा कि सैन्यकर्मियों के सशक्तिकरण को बढ़ाने के लिए यह समझौता एक अच्छी शुरूआत है। उन्होंने कहा कि इस समझौते के तहत सेना चिकित्सा कोर के कर्मी कौशल विकास के माध्यम से अपने कौशल अनुभवों का लाभ सेवानिवृति के पश्चात उठा सकेंगे।

इससे पहले, ले0 जनरल वेलु नायर ने एएमसी सेन्टर एवं काॅलेज के ‘युद्ध स्मारक’ पर माल्यार्पण कर उन वीर शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि दी, जिन्होंने अपनी मातृभूमि की रक्षा में अपना सर्वाेच्च बलिदान कर दिया। ले0 जनरल नायर सेन्टर के प्रशिक्षु युवा चिकित्सा सैन्यधिकारियों से भी रूबरू हुए। वहीं,ले. जनरल वेलु नायर के लखनऊ सेन्टर में पहुॅंचने पर सेना चिकित्सा कोर, केन्द्र एवं काॅलेज के सेनानायक एवं एएमसी अभिलेख प्रमुख ले. जनरल एमडी वैंकटेश सहित सेन्टर के वरिष्ठ सैन्यधिकारियों ने उनका गर्मजोशी के साथ स्वागत किया

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com