Wednesday , April 24 2024

गजब… हाथों में 27 कैची लेकर बाल करता है ये आदमी

आज तक आप भी अपने बाल कटवाने अलग-अलग सैलून तो गए ही होंगे और वहां पर आपने भी ये ही देखा होगा कि नाई अपने एक हाथ में कंघी और दूसरे में कैची पकड़कर बाल काटता है. लेकिन क्या कभी आपने कोई ऐसा नाई देखा है जो अपने हाथ में एक साथ 27 कैची पकड़कर लोगों के बाल काटता है? नहीं देखा ना लेकिन हम आपको एक ऐसे ही नाई के बारे में बता रहे हैं.

हम जिस नाई के बारे में बात कर रहे है वो पाकिस्तान के गुंजरावाला इलाके के राहवाली कैंट एरिया में रहने वाले मुहम्मद अवैस हैं जो इन दिनों बाल काटने के अपने अनोखे अंदाज को लेकर चर्चा में हैं. दरअसल इनकी ये खासियत है कि वह अपने ग्राहकों के बाल काटते वक्त एक साथ 27 कैची इस्तेमाल करते हैं. इस नज़ारे को देखकर हर कोई हैरान हो जाता है. सोशल मीडिया पर उनके कई सारे विडियो वायरल होते ही रहते हैं.

लोग तो इनकी इस कला को देखने के लिए मुहम्मद अवैस के पास बाल कटवाने पहुंचते हैं. आपको बता दें मुहम्मद अवैस की उम्र 26 साल है और उन्होंने 6 महीने पहले ही अपना सलून खोला है. वो एक बार बाल काटने के लिए वह लगभग 250 रुपये चार्ज लेते हैं. इस बारे में मुहम्मद अवैस का कहना है कि, ‘मुझे हमेशा इस बात का गर्व होता है कि मैं दूसरों से कुछ अलग करने लायक हूं. शुरुआत में कम लोग सलून आते थे लेकिन अब संख्या काफी बढ़ गई है.’ आपको बता दें अवैस पिछले 10 साल से बाल काटने के प्रफेशन में हैं और इसकी ट्रेनिंग उन्होंने ईरान में ली थी.

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com