Thursday , April 25 2024

गदर की अभिनेत्री ने मनाया बर्थडे, जानें अनदेखी बातें

अमीषा पटेल बर्थडे: जानिए ‘हमराज गर्ल’ के बारे में अनजाने-दिलचस्प तथ्यकहो न प्यार है की सफलता ने उन्हें रातों रात स्टार बना दिया था। इसके बाद अमीषा साल 2001 में सनी देओल के साथ गदर: एक प्रेमकथा में दिखी और उनकी इस फिल्म ने भी रिकॉर्ड तोड़ कमाई की।

बॉलीवुड एक्ट्रेस अमीषा पटेल 9 जून 2017 को 41 साल की को गई हैं। अमीषा का जन्म एक गुजराती परिवार में हुआ। अमीषा के माता-पिता का नाम अमित पटेल और आशा पटेल है और अमीषा का नाम भी उन्हीं दोनों के नाम पर रखा गया। उनकी पढ़ाई मुंबई के कैथड्रल एंड जॉन कैनन स्कूल से हुई। उन्होंने 2 साल तक बायो-जेनेटिक इंजीनियरिंग की पढ़ाई की।

अमीषा ने साल 2000 में राकेश रोशन निर्देशित रोमांटिक थ्रिलर फिल्म कहो न प्यार है से बॉलीवुड में कदम रखा था। हालांकि शुरूआत में अमीषा ने इस फिल्म में काम करने से मना कर दिया था क्योंकि वह अपनी पढ़ाई जारी रखना चाहती थीं।

जिसके बाद करीना कपूर को इस फिल्म का आॅफर दिया गया। लेकिन करीना कुछ दिनों बाद ही इस फिल्म से बाहर हो गई और अमीषा को दोबारा इस फिल्म का आॅफर मिला।

कहो न प्यार है की सफलता ने उन्हें रातों रात स्टार बना दिया था। इसके बाद अमीषा साल 2001 में सनी देओल के साथ गदर: एक प्रेमकथा में दिखी और उनकी इस फिल्म ने भी रिकॉर्ड तोड़ कमाई की। इस ​फिल्म में उनकी दमदार एक्टिंग के लिए अमीषा को फिल्मफेयर स्पेशल अवॉर्ड मिला था।

हिन्दी फिल्मों के अलावा अमीषा तमिल और तेलुगू फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं। बहुत कम लोग जानते होंगे की अमीषा भरतनाट्यम में ट्रेड डांसर हैं।

तो इस बार इस वजह से आईफा अवॉर्ड फंक्शन में शामिल नहीं होंगे शाहरुख खान ‘जब हैरी मेट सेजल’ पोस्टर रिलीज: फुल मस्ती के मूड में नजर आए शाहरुख खान और अनुष्का शर्मा हमराज, गदर और कहो न प्यार हो जैसी हिट फिल्में देने के बाद साल 2003 से 2006 के बीच अमीषा की कई फिल्में बॉक्स आॅफिस पर फ्लॉप ​रही। इसके बाद अमीषा रेस-2 और हनीमून ट्रैवल जैसी फिल्मों में साइड रोल में नजर आईं।

अमीषा की फिल्म भईया जी सुपर​हिट की बात करें तो यह फिल्म पिछले काफी समय से अटकी हुई। इस फिल्म में अमीषा सनी देओल के साथ नजर आएंगी। हालांकि इस फिल्म बारे के में अभी तक कोई भी आधिकारिक टिप्पणी नहीं ​की गई है।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com