Saturday , April 20 2024

गायत्री ने खटखटाया सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा

नई दिल्ली। रेप के आरोपों का सामना कर रहे अखिलेश सरकार के मंत्री और अमेठी से सपा उम्मीदवार गायत्री प्रसाद प्रजापति ने गिरफ्तारी पर रोक के लिए सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल की है। शीर्ष अदालत में याचिका दायर कर सपा विधायक ने गिरफ्तारी पर रोक लगाने की मांग की है।

उन्होंने कोर्ट से यह गुजारिश भी की है कि उनके खिलाफ मामला वापस लिया जाए। उन्होंने अपनी याचिका में कहा है कि कोर्ट ने उनका पक्ष नहीं सुना, इसलिए उनकी गिरफ्तारी से पहले उनका पक्ष सुना जाना चाहिए। उल्लेखनीय है कि सुप्रीम कोर्ट ने मंत्री गायत्री प्रजापति को ज़ोरदार झटका देते हुए उनके खिलाफ एक महिला से रेप और उसी महिला की नाबालिग बेटी के साथ छेड़छाड़ के मामले में 17 फरवरी को एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए हैं। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि अगर आरोपी प्रभावशाली है तो इसका मतलब यह नहीं हो सकता कि पुलिस एफआईआर भी दर्ज न करे।

सुप्रीम कोर्ट ने उत्तर प्रदेश सरकार को एफआईआर दर्ज कर मामले की जांच करने और फाइनल रिपोर्ट दाखिल करने का आदेश दिया। कोर्ट ने राज्य सरकार को जांच रिपोर्ट दाखिल करने के लिए दो महीने का समय दिया है। इससे पहले, राज्य सरकार ने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि मामले की जांच में कोई अपराध सामने नहीं आया है।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com