Friday , April 19 2024

जम्मू कश्मीर- त्राल में हुई 12 घंटे चली मुठभेड़, 1 जवान शहीद, 2 आतंकी ढेर

श्रीनगर। दक्षिण कश्मीर के त्राल में सुरक्षाबलों और अतंकवादियों के बीच करीब 12 घंटे तक चली मुठभेड़ में एक जवान शहीद हो गया और दो आतंकवादी मारे गए।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन का आतंकवादी आकिब भट उर्फ अकिब मौलवी, एक अन्य आतंकवादी सैफउल्लाह उर्फ आेसामा मारे गए हैं।

आकिब पिछले तीन वर्षाें से इस क्षेत्र में सक्रिय था और आतंकवादी सैफउल्लाह उर्फ आेसामा पाकिस्तानी आतंकवादी था और जैश ए मोहम्मद के लिए काम करता था। उन्होंने बताया कि इस अभियान की अगुआई करने वाले पुलिस कांस्टेबल मुजूर अहमद नायक शहीद हो गए।

अभियान कल शाम सात बजे से शुरू हो कर आज सुबह साढ़े छह बजे तक चला। उन्होंने बताया कि क्षेत्र में छिपे आतंकवादी भट ने तड़के अपने पिता को फोन कर उन्हें अलविदा कहा। वह स्थानीय निवासी था और उसका पैतृक मकान त्राल के हायना में था।

सुरक्षा बलों को दो आतंकवादियों के एक कारपेंटर के मकान में छिपे होने की सूचना मिली थी जिसके बाद पुलिस, सेना और सीआरपीएफ ने क्षेत्र को घेर लिया। सुरक्षा बलों ने शाम सात बजे आतंकवादी को देखा और इसके बाद दोनों आेर से गोलियां चलीं।

उन्होंने कहा कि आतंकवादियों को भाग निकलने में मदद करने के लिए स्थानीय लोग सड़कों पर उतर आए और उन्होंने आतंकवादी विरोधी अभियान में लगे जवानों पर पथराव किया लेकिन पुलिस और सुरक्षाबलों ने स्थिति पर काबू पा लिया।

लोगों की गतिविधियों को देखते हुए क्षेत्र में कड़े प्रतिबंध लगाए गए हैं। इन झड़पों के दौरान कुछ बदमाशों ने सीआरपीएफ के एक जवान की रायफल छींन ली इसके अलावा सेना के मेजर आर रेशी गोली लगने से घायल हो गए हैं, उन्हें उपचार के लिए बेस अस्पताल ले जाया गया जहां उनकी हालत स्थिर है।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com