Thursday , April 25 2024

जम्मू कश्मीर : सोपोर मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के 2 आतंकी ढेर

बारामुला। जम्मू कश्मीर में बारामुला जिले के अमरगढ़ (सोपोर) इलाके में शनिवार को एक मुठभेड़ में हिजबुल मुजाहिदीन के 2 आतंकी मारे गए। इनके कब्जे से भारी मात्रा में हथियार व गोलाबारूद भी बरामद हुआ है। मुठभेड़ में एसपी सहित दो पुलिस अधिकारी घायल हो गए।

एसपी सोपोर रहमीत सिंह के मुताबिक सूचना मिली थी कि कुछ आतंकी एक वाहन में सवार होकर सोपोर कसबे में दाखिल होकर वहां हमले को अंजाम देने वाले हैं। इसपर पुलिस व एसओजी को पहले ही सतर्क कर दिया गया था।

दोपहर करीब एक बजे अमरगढ़ के निकट पुलिस ने एक कार को रुकने का इशारा किया, लेकिन कार में बैठे आतंकियों ने पुलिस पर पहले हथगोला फेंका और फिर गोलियों की बौछार कर दी। पुलिस ने भी जवाबी कार्रवाई की, जिसमें दोनों आतंकी मौके पर ही मारे गए।

मारे गए आतंकियों की पहचान अजहरुद्दीन उर्फ गाजी उमर निवासी नथनूसा कुपवाड़ा तथा सज्जााद अहमद उर्फ बाबर निवासी बुमाई सोपोर के रूप में हुई है। 20 मिनट तक चली मुठभेड़ में एसपी ऑपरेशन शफकत हुसैन व सब इंस्पेक्टर मुर्तजा अहमद भी घायल हो गए।

आतंकियों के कब्जे से दो एके 47 राइफलें, चार हथगोले व दो पिस्तौल बरामद हुए हैं। मारे गए आतंकी गाजी उमर के बारे में बताया गया है कि वह पेशे से लेक्चरर था, लेकिन नौकरी छोड़ आतंकी संगठन में शामिल हो गया था।

 

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com