Friday , April 19 2024

जीत के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया, बनेंगे कई रिकॉर्ड

भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज खेल रही है और टीम इंडिया ने अपना पहला वनडे मैच भी जीत लिया है। बुधवार 24 अक्टूबर को टीम इंडिया वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरा वनडे खेलने उतरेगी। यहां हम आपको बता दें कि टीम इंडिया अपने पांच मैचों की मौजूदा वनडे सीरीज में पहला मैच जीतकर 1-0 से आगे है और अगर वह दूसरा मैच जीत लेती है तो सीरीज में 2-0 की मजबूत बढ़त ले लेगी। वहीं दूसरी ओर वेस्टइंडीज दूसरा वनडे जीतकर सीरीज में वापसी करने की कोशिश करेगा।  

जानकारी के अनुसार यह भारत का 950वां और वेस्टइंडीज का 782वां वनडे मैच होगा। इसके अलावा इस वनडे मैच में कई कीर्तिमान भी बनने की उम्मीद है। बता दें कि भारत ने अब तक दुनिया में सबसे अधिक 949 वनडे मैच खेले हैं और बुधवार को 950वां वनडे मुकाबला खेलेगा और ऐसा करने वाला भारत पहला देश बन जाएगा। वहीं इन सभी मैचों में से भारत को 490 मैचों में जीत मिली है और 411 मेचों में भारत को हार का सामना करना पड़ा है। 

गौरतलब है कि भारतीय टीम इस समय अपने शानदार फार्म में चल रही है और टीम के सभी खिलाड़ी भी जबरजस्त फॉर्म में हैं। बुधवार को टीम इंडिया विशाखापत्तनम विजाग में 11वीं बार वनडे मुकाबला खेलने उतरेगी। वहीं टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली इस मैच में अपने 10000 रन पूरे कर सकते हैं। दूसरा वनडे मैच वायएस राजशेखर रेड्डी मैदान पर खेला जाएगा, भारत ने यहां सात वनडे मैच खेले हैं और उनमें से छह में भारत को जीत मिली है।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com