Friday , April 19 2024

जेल कांड सरकार की विफलता, इस्तीफा दें सुखबीर: कांग्रेस

badalजालंधर। पंजाब के नाभा जेल हमले और एक आतंकवादी सहित छह कैदियों के भागने की खबर पर प्रदेश सरकार को आडे हाथों लेते हुए प्रदेश कांग्रेस ने कहा है कि राज्य में कानून व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं है ।

इसकी नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए प्रदेश के गृहमंत्री सुखबीर बादल को त्यागपत्र दे देना चाहिए।

प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष सतनाम सिंह कैंथ ने भाषा से बातचीत में कहा, ‘‘पंजाब मंे कानून व्यवस्था बद से बदतर होती जा रही है। राज्य मंे पहले से गैंगस्टर घूम रहे हैं। इस बारे में कांग्रेस ने राज्यपाल से भी मुलाकात की थी। चुनाव का दौर है। ऐसे समय में यह घटना सरकार की विफलता का परिचायक है।

” उन्होंने कहा, ‘‘जबरदस्त सुरक्षा वाले जेल पर हमला और 100 चक्र गोली की फायरिंग और फिर आतंकी समेत अन्य कैदियों के भागने की घटना छोटी नहीं है। इसकी जिम्मेदारी तय की जानी चाहिए। यह केवल कुछ अधिकारियों को निलंबित और बर्खास्त कर देने भर से तय नहीं होगी।

” कांग्रेस नेता ने कहा, ‘‘गृह मंत्री सुखबीर बादल को इस विफलता की नैतिक जिम्मेवारी लेते हुए अपने पद से त्यागपत्र दे देना चाहिए। ऐसे भी पिछले कुछ महीनो से पंजाब मंे कानून व्यवस्था नाम की चीज नहीं रह गयी है। सूबे में हर आम और खास असुरक्षित है जो दुर्भाग्यपूर्ण है।

” उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘इतनी बडी घटना को केवल कुछ अपराधी अंजाम नहीं दे सकते हैं। इसमें सरकार मंे शामिल लोग तथा पुलिस अधिकारियों की मिलीभगत भी लगती है जिसकी जांच होनी चाहिए।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com