Friday , April 19 2024
जो लोग मेरे खिलाफ मामले ढूंढ रहे हैं उनके खिलाफ सबसे ज्यादा मामले निकलेंगे : नरेंद्र मोदी

जो लोग मेरे खिलाफ मामले ढूंढ रहे हैं उनके खिलाफ सबसे ज्यादा मामले निकलेंगे : नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज लखनऊ में 60 हजार करोड़ की 81 परियोजनाओं का शिलान्यास किया। इस दौरान उन्होंने इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में इतने बड़े निवेश की परियोजनाओं को धरा पर उतारने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ ही उनके सभी अफसरों को बधाई दी।जो लोग मेरे खिलाफ मामले ढूंढ रहे हैं उनके खिलाफ सबसे ज्यादा मामले निकलेंगे : नरेंद्र मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना बहुत संकोच से कह रहे थे कि 60000 करोड़ का निवेश हुआ है। यह ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी नहीं रिकॉर्ड ब्रेकिंग सेरेमनी है। इतने कम समय में प्रक्रिया को सरल कर इतना बड़ा निवेश करना बड़ी बात है। मैं भी बहुत लंबे अरसे तक मुख्यमंत्री रहा हूं उद्योगिक गतिविधियों से जुड़ा रहा हूं यह कम नहीं है। यूपी इन्वेस्टर्स समिट के 5 महीने बाद ही इतना बड़ा निवेश होना बड़ा काम है कोई छोटा काम नहीं मैं इसके लिए सभी को बधाई देता हूं। साठ हजार करोड़ को कम ना समझे। हम एक ऐसी व्यवस्था खड़ी करना चाहते हैं जहां किसी प्रकार के भेदभाव की गुंजाइश ना हो। आज का आयोजन यूपी पर बढ़ते भरोसे का प्रतीक है।

पीएम मोदी मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि हम उद्योग से नहीं डरते, उद्योगपतियों से नहीं डरते। जब नीयत साफ हो और इरादे नेक हों तो किसी के साथ खड़े होने में डर नहीं लगता। जो आरोप लगाते हैं, उनकी मंशा साफ नहीं होती है और वे पर्दे के पीछे मुलाकात करते हैं। अमर सिंह जी को सब पता है कि कौन उद्योगपति किसके कदमों में दंडवत रहते थे। जिसकी नीयत साफ है उसको किसी के साथ तस्वीर खिंचाने में कोई डर नही होता। महात्मा गांधी को बिरलाजी के साथ खड़े होने में कभी संकोच नहीं हुआ। वे उनके घर जाकर रुकते थे। देश में कारोबारियों की अहम भूमिका होती है। हम उन्हें चोर-लुटेरे कहेंगे, ये कौन सी संस्कृति है। लेकिन जो गलत काम करेंगे, उन्हें देश छोड़ना पड़ेगा या जेल जाना होगा। जैसे एक मजदूर, किसान और जनता की भागीदारी होती है वैसे ही देश के उद्योगकारों की देश को बनाने में अहम भूमिका रहती है।क्या हम उन्हें अपमानित करेंगे? चोर, लूटेरे कहेंगे? अमर सिंह को सब पता है कौन उद्योगपति किसके कदमों में दंडवत रहते थे, जिसकी नीयत साफ है उसको किसी के साथ तस्वीर खिंचाने में कोई डर नही। पीएम मोदी ने कहा कि देश को आगे बढ़ाने के लिए हर किसी के साथ और सहयोग की आवश्यकता है। देश के उद्योगकारों की देश को बनाने में अहम् भूमिका रहती है। क्या हम उन्हें अपमानित करेंगे? चोर, लूटेरे कहेंगे? हां जो गलत काम करेगा उसको जेल में जिंदगी गुजारनी पड़ेगी। पीएम ने कहा देश को बनाने में उद्योगपतियों की महत्वपूर्ण भूमिका है, अगर हम उन्हें अपमानित करेंगे तो कैसे काम होगा। पहले पर्दे के पीछे बहुत कुछ होता था। देश में कोई भी ऐसा उद्योगपति नहीं होगा जो सरकार के सामने जाकर दंडवत ना होता हो कार्यक्रम में अमर सिंह बैठे हुए हैं इनके पास पूरी हिस्ट्री है। 

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि नियत साफ हो तो बड़े से बड़ा काम भी किया जा सकता है। उद्योगपतियों के साथ का विरोध करने वाले पर्दे के पीछे तो उनसे खूब मुलाकात करते हैं और सामने आकर उनका ही विरोध करते हैं। नीरव मोदी और मेहुल चोकसी के द्वारा कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि उद्योगपतियों का साथ जरूरी है लेकिन जो गलत करेगा उसे या तो देश से भागना पड़ेगा या फिर जेल में जीवन बिताना पड़ेगा। पहले ऐसा नहीं होता था क्योंकि आज जो लोग विरोध कर रहे हैं पहले वो पर्दे के पीछे से इन्हें सपोर्ट करते थे। यह सबको मालूम है कौन लोग किसके हवाई जहाज से घूमते रहे।

पीएम मोदी ने कहा कि यहां मौजूद आप सभी को और तमाम निवेशकों को भरोसा दिलाना चाहता हूं कि अभी तो शुरुआत है। आप राष्ट्र निर्माण की एक महत्वपूर्ण इकाई हैं और आपके संकल्प, देश के करोड़ों नौजवानों को सपनों से भी जुड़े हुए हैं। एक योजना का दूसरी योजना के सीधा लिंकअप है डिजिटल इंडिया और मेक इन इंडिया इसका ज्वलंत उदाहरण है। मोबाइल फोन इतने सस्ते हुए क्योंकि भारत में मोबाइल फोन का मैन्युफैक्चर बड़ी तेजी से हो रहा है। आज हम विश्व में दूसरे नंबर पर हैं। अभी तो यह शुरुआत है हमें और तेज गति से दौड़ता है तभी समृद्धि की ओर बढ़ पाएंगे। मैं यूपी से सांसद हूं यूपी के लोगों का मेरे ऊपर हक़ है, मैं यूपी आता नहीं हूं मैं यूपी का ही हूँ। हम ऐसा भारत देखना चाहते है कि जहाँ केंद्र और राज्य में गैप न हो, अटल जी ने यह सपना देखा था, उन्होंने कहा था कि सड़कें हाथों की लकीरों की तरह हैं जो भविष्य तय करती हैं। बिजली पर इस सरकार का बहुत बड़ा फोकस है, सरकार सोलर एनर्जी पर ध्यान दे रही है, उत्तर प्रदेश इसके लिए बड़ा काम कर रहा है  मौसम की मेहरबानी खेती और अर्थव्यवस्था के लिए उम्मीदों भरी है। आज का आयोजन यूपी पर बढ़ते भरोसे का प्रतीक है। यूपी के कोने कोने में परिवर्तन आएगा। पीएम मोदी ने कहा कि बिजली पर सरकार का बहुत बड़ा फोकस है हम ग्रीन एनर्जी की ओर तेजी से बढ़ रहे हैं।मोदी ने कहा कि जो कोयला कभी कालिख के लिए मशहूर हुआ था उस का उत्पादन अब रिकॉर्ड स्तर पर है उन्होंने इशारों इशारों में यूपीए सरकार पर निशाना भी साधा । पीएम मोदी ने कहा कि जो लोग मेरे खिलाफ मामले ढूंढ रहे हैं उनके खिलाफ सबसे ज्यादा मामले निकलेंगे क्योंकि मेरे खाते में केवल 4 साल हैं उनके खाते में 70 साल रहे।

पीएम मोदी ने कहा कि जनता को संकट से उबारना सरकार की प्राथमिक जिम्मेदारी है और हम पिछले चार वर्षों से इस जिम्मेदारी का निर्वहन करते आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि शनिवार को मुझे बेघर लोगों को अपने घर की चाबी सौंपने का मुझे अवसर मिला। पांच महीने में उत्तर प्रदेश में दूसरी बार उद्योग जगत के लोगों के साथ ऐसा मुलाकात हो रही है। पिछली बार फरवरी में सवा चार लाख करोड़ के निवेश की नींव रखी गई थी। पांच महीनें में अब 60 करोड़ की परियोजनाओं की नींव रखना अद्भुत सफलता है। इन परियोजनाओं की शुरुआत के लिए सरकार, अफसर और यहां के किसान बधाई के पात्र हैं। किसानों को जमीन देने के लिए और यहां के पटवारी को भी बधाई और धन्यवाद अर्पित करता हूं। उन्होंने कहा कि देश को प्रधानमंत्री चला पाता या फिर पटवारी चला पाता है।

उन्होंने कहा कि इन परियोजनाओं के लिए जमीन मिल पाई, ये पटवारियों की वजह से हो पाया। इसके लिए उनका शुक्रिया अदा करता हूं। देश को या तो प्रधानमंत्री चला पाता है या फिर पटवारी। ये नेतृत्व की सफलता है कि इतने कम समय में मुख्यमंत्री से लेकर पटवारी तक पूरी टीम एक जैसी सोच के साथ आगे बढ़ी।संतुलित विकास उत्तर प्रदेश की सबसे बड़ी आवश्यकता है और जनता के लिए ये खुशी की बात है कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश की सर्वांगिम विकास की नींव रखी है। उन्होंने प्रदेश के हर भूभाग के लिए काम किया और निवेश के लिए सभी जगहों का खयाल रखा। निवेश के लिए अनुकुल वातावरण तैयार करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बधाई के पात्र हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि प्रक्रियाओं में गति भी दिखे और संवेदनशीलता भी, ना अपना, ना पराया, ना छोटा, ना बड़ा, सबके साथ समान व्यवहार – ‘सबका साथ, सबका विकास’। मैंने यूपी की 22 करोड़ जनता को वचन दिया था कि उनके प्यार को ब्याज़ समेत लौटाउंगा। यहां जो परियोजनाएं शुरु हो रही हैं वो उसी वचनबद्धता का हिस्सा हैं। ये प्रोजेक्ट्स उत्तर प्रदेश में आर्थिक और औद्योगिक असंतुलन को दूर करने में भी सहायक होंगे।

पीएम मोदी ने कहा कि देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी कहते रहे हैं कि वो ऐसा भारत देखना चाहते हैं जो समृद्ध हो, सक्षम हो और संवेदनशील हो। जहां गांव और शहरों के बीच खाई ना हो। जहां केंद्र और राज्य में, श्रम और पूंजी में, प्रशासन और नागरिक में गैप न हो। हम उनके कथन की ओर बढ़ रहे हैं। 

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com