Saturday , April 20 2024

डूबी हुई नाव में सवारी कर रहे अखिलेश यादव : मोदी

बाराबंकी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को हरदोई और बाराबंकी में ताबड़तोड़ दो चुनावी रैलियां कीं।

उन्होंने सपा सरकार को निशाने पर लेते हुए कहा कि यूपी में थाने समाजवादी पार्टी चलाती है, एफआईआर भी उनकी मर्जी से दर्ज होती है।

यूपी के सभी थाने सपा के कार्यालय बन चुके हैं। प्रदेश में खनन माफिया स्वतंत्र हैं। आवाज उठाने वाले पत्रकार को ऊपर भेज दिया जाता है।

उन्होंने कहा कि यूपी में कट्टा राज कायम है। देश के विकास के लिए यूपी और बिहार की गरीबी और बेरोजगारी दूर होना आवश्यक है।

बाराबंकी में रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि यूपी में भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में तेज आंधी चल रही है। उन्‍होंने कहा कि प्रदेश में जहां-जहां भी प्रचार करने के लिए गया, वहां सपा, कांग्रेस और बसपा के प्रति लोगों में भयंकर नफरत का माहौल नजर आ रहा है। उन्होंने कहा कि डॉ. लोहिया जीवन भर जिस कांग्रेस के खिलाफ लड़ते रहे, वही समाजवादी लोग आज कांग्रेस को गले लगा रहे हैं।

जिस कांग्रेस को लोकसभा चुनाव में जनता ने नकार दिया, उसी डूबी हुई नाव में अखिलेश यादव सवारी कर रहे हैं। अखिलेश यादव के पांच वर्ष के अंधेरा राज को उत्तर प्रदेश की जनता माफ करने वाली नहीं है। यह चुनाव उत्तर प्रदेश का भाग्य बदलेगा।

मोदी ने कहा कि देश में सबसे ज्यादा दलित उत्पीड़न उत्तर प्रदेश में हुआ है। जब कोई दलित या गरीब व्यक्ति थाने जाकर उत्पीड़न शिकायत दर्ज करवाता है तो कार्रवाई करने की बजाय थानेदार ही उसका उत्पीड़न करते हैं क्योंकि बिना सपा नेता के हस्ताक्षेप के कोई भी कार्रवाई नहीं होती है। यदि आप सपा, बसपा और कांग्रेस को सजा नहीं दोगे तो स्थिति नहीं बदलेगी। इस स्थिति को बदलने की ताकत आपकी उंगली में है। उन्हें ठिकाने लगाने के लिए ठिकाने पर उंगली दबाना।

प्रधानमंत्री ने कहा कि उत्तर प्रदेश का किसान बदहाल है। इसकी जिम्मेदार यूपी की सरकार है। भारत सरकार ने समय से प्रदेश सरकारों को समर्थन मूल्य का पैसा दिया लेकिन यूपी में किसानों की पैदावार का 3 प्रतिशत समर्थन मूल्य पर खरीदा जाता है। उन्हें किसानों की चिन्ता नहीं बल्कि अपने वोट बैंक की चिन्ता है।

मोदी ने कहा कि उप्र की जनता ने मुझे सांसद बनाया और फिर प्रधानमंत्री बनाया। उत्तर प्रदेश मेरा माई-बाप है। एक गोद लिया बेटा अपने माई बाप से वादा करता है कि दलितों, गरीबों, शोषितों, पीडि़तों, किसानों, नौजवानों, मजदूरों, माताओं को परेशान करने वालों को छोडूंगा नहीं।
उधर, हरदोई के सीएसएन डिग्री कॉलेज में चुनावी सभा को सम्बोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने  कहा कि 2014 में मैं हरदोई आया था तब यहां इससे एक चौथाई लोग भी नहीं थे, आज ऐसा लग रहा है कि केसरिया समंदर है।

युवाओं की भीड़ से रिश्ता गांठते हुए उन्होंने सबसे पहले बेरोजगारी का मुद्दा उठाया। फिर किसानों और बुनकरों के दर्द साझा किए। उन्होंने कहा कि जिस यूपी ने मुझे गोद लिया है, जो मेरा माई बाप है, मैं वादा करता हूं कि सरकार बनने के बाद पहली कैबिनेट मीटिंग में किसानों के कर्ज के माफी का फैसला होगा।

प्रदेश की बदतर कानून व्यवस्था पर हमला बोलते हुए मोदी ने कहा कि यहां सबसे ज्यादा राजनीतिक हत्याएं हो रही हैं, सबसे ज्यादा गैंगरेप होते हैं। माताओं-बहनों के खिलाफ अमर्यादित बयानबाजी होती है। पूरे हिंदुस्तान में 20 प्रतिशत से ज्यादा दलित उत्पीड़न की घटनाएं यूपी में होती हैं।

मोदी ने सपा मुखिया से सवाल किया, आप तो परिवार वाले हो, परिवारवाद वाले हो, यूपी को आप अपना परिवार नहीं मानते क्या? मोदी ने कहा, यहां गैरकानूनी हथियारों की फायरिंग से तीन हजार लोगों की हत्या होती है। यहां कट्टे का राज चलता है। क्या पुलिस कुछ नहीं कर सकती है? उन्होंने कहा, अगर घुड़सवार सही हो तो घोड़ा सही दिशा में चलता है।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com