Friday , April 26 2024

डॉक्टर का काम करता है iPhone का यह फीचर!

iPhone और Android के यूजर्स में एक बात कॉमन है। वो यह कि दोनों ही हमेशा इस बात को लेकर बहस करते रहते हैं कि किसका फोन ज्यादा बेहतर है।

बावजूद इसके iPhone कुछ मामलों में Android फोन से आगे है। जैसे इस फोन का यह फीचर। इसके बूते यह फोन किसी भी व्यक्ति को स्वास्थ्य संबंधी अपातकालीन ​स्थिति में बतौर असिस्टेंट काम करने लगता है। यह फीचर दुनियाभर में कई लोगों की मदद कर रहा है।

iPhone का यह फीचर!

जानिए इस फीचर के बारे में

जानकारी के मुताबिक यह एक इमरजेंसी ऐप है। इसमें आप अपनी एक मेडिकल आईडी बना सकते हैं। इसमें व्यक्ति को अपना नाम, फोन नंबर, दो से तीन इमरजेंसी नंबर, अपना ब्लड ग्रुप, किसी चीज से एलर्जी आदि की जानकारी डाल सकते हैं।

ऐसे कर सकते हैं इस्तेमाल

इस ऐप का इस्तेमाल आसान है। iPhone के हेल्थ ऐप पर क्लिक करें। नीचे दाएं ओर मेडिकल आईडी चुनें। उस पर क्रिएट मेडिकल आईडी चुनें। इसके बाद ‘Show When Locked’ का आॅप्शन चुनें। इसके बाद आपका फोन बंद भी हो गया तो भी आपकी जानकारी कोई भी देख सकेगा।

ऐसे होगी मदद

आप जब ‘Show When Locked’ का विकल्प चुनते हैं तो इसके जरिए कोई भी यह जानकारी देख सकता है। iPhone लॉक होने पर जहां इमरजेंसी कॉलिंग का विकल्प आता है तो वहीं पर मेडिकल आईडी का बटन भी दिखेगा। इसी के साथ वह इमरजेंसी नंबर भी डायल किया जा सकता है।

यह देखिए इस मेडिकल ऐप और इसके फीचर की एक झलक।

 
E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com