Friday , April 19 2024

तमिलनाडु में शशिकला संभालेंगी सत्ता,पन्नीरसेल्वम की पद से छुट्टी

तमिलनाडु में बदले हालातों के बीच चर्चा है कि जल्द ही मौजूदा मुख्यमंत्री पन्नीरसेल्वम की पद से छुट्टी हो सकती है. उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही सत्ताधारी एआईएडीएमके की महासचिव वी के शशिकला पन्नीरसेल्वम को हटाकर खुद मुख्यमंत्री बन सकती हैं.

दरअसल, एआईएडीएमके पार्टी में उपजे सत्ता विवाद को सुलझाना चाहता है. माना जा रहा है कि रविवार को होने वाली पार्टी बैठक में यह ऐलान किया जा सकता है’

झगड़ा निपटाना चाहती है पार्टी

सूत्रों के मुताबिक, AIADMK पूर्व मुख्यमंत्री जयललिता के देहांत के बाद पार्टी में उपजे सत्ता के दो केंद्रों का विवाद खत्म करना चाहती है. पार्टी इसके लिए अब शशिकला को सीएम बनाकर विवाद हल करना चाह रही है. आपको बता दें कि शशिकला राज्य की दिवंगत मुख्यमंत्री जयललिता की काफी करीबी सहयोगी थीं और उनके समर्थक भी इसी तर्क का हवाला देकर उन्हें सीएम पद का असल हकदार बताते हैं का असल हकदार बताते हैं.

पन्नीरसेल्वम के कतरे पर

उधर पन्नीरसेल्वम के करीबी माने जाने वाले कई नौकरशाहों के हटाए जाने से भी मौजूदा मुख्यमंत्री के पर कतरे जाने का संकेत मिलता है. ऐसी ही अधिकारी शीला बालकृष्णन हैं, उन्होंने हाल ही में अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. वे तमिलनाडु सरकार की सलाहकार थीं और बीमारी की वजह से जयललिता के अस्पताल में भर्ती रहने के दौरान उन्होंने ही राजकाज संभाला था. इसके अलावा मुख्यमंत्री के दो सचिव के एन वेंकटारमन और ए रामालिंगम ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है.

 
E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com