Saturday , April 20 2024

ताजनगरी आगरा में ठंड के मौसम में कल जनप्रतिनिधि तथा जिला प्रशासन के बीच तीखी झड़प के बाद गरमी बढ़ गई

ताजनगरी आगरा में ठंड के मौसम में कल जनप्रतिनिधि तथा जिला प्रशासन के बीच तीखी झड़प के बाद गरमी बढ़ गई। यहां पर तहसील में भाजपा विधायक और एसडीएम में नोकझोंक के बाद माहौल गरमा गया। महिला एसडीएम ने विधायक चौधरी उदयभान सिंह पर अनैतिक काम करने का दबाव बनाने का आरोप लगाया।

आगरा के फतेहपुर सीकरी से भाजपा विधायक चौधरी उदयभान सिंह का एक वीडियो वायरल हुआ है। वीडियो में विधायक उप जिलाधिकारी (एसडीएम) किरावली गरिमा सिंह पर सत्ता का रौब झाड़ते नजर आ रहे हैं। किरावली में किसान अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे। इस दौरान उदयभान सिंह किसानों से बातचीत के लिए उनके प्रदर्शन स्थल पर पहुंचे और अचानक एसडीएम को डांटने लगे। विधायक ने किरावली तहसील की महिला एसडीएम को भरी सभा में खरीखोटी सुनाई। विधायक ने महिला एसडीएम को नौकर बताते हुए कहा कि क्या आपको नहीं पता मैं एक विधायक हूं।

आप मुझसे हेकड़ी से बात करेंगी। मेरी ताकत का अहसास नहीं है। लोकतंत्र की ताकत का अहसास नहीं है। अभी ये सब चल ही रहा था कि इसी बीच महिला एसडीएम के मुर्दाबाद के नारे लगने लगे। महिला एसडीएम ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर विधायक द्वारा अपने साथ अशोभनीय भाषा के प्रयोग किये जाने की बात कही है। इसके साथ ही उन्होंने कुछ ग्राम प्रधानों द्वारा अवैधानिक कार्यो को कराने के लिए अनावश्यक रूप से दवाब बनाने की बात भी कही है।

इस मामले पर भाजपा विधायक उदयभान सिंह का कहना है कि किसान मेरे कार्यालय पर आये थे उनको अभी ओलावृष्टि का मुआवजा नहीं मिला हे जिसको लेकर में एसडीएम के ऑफिस गया था। किसानों ने मांग उठाई तो एसडीएम ने किसानों के साथ अपमानजनक भाषा का प्रयोग किया तब मैं बीच में आया और मैंने एसडीएम को डांटा। वो मेरी बेटी जैसी हैं मैंने डांट दिया तो क्या बवाल हो गया। जनता की आवाज उठाना हमारा काम है। वीडियो वायरल होने के बाद बीजेपी विधायक की जमकर किरकिरी हो रही है।

आगरा में ओलावृष्टि, दैवीय आपदा के मुआवजे के लिए आठ महीने से परेशान किसान कल भड़क गए। इसके बाद उन्होंने तहसील को घेर लिया। किसानों की समस्या जान मौके पर पहुंचे विधायक चौधरी उदयभान सिंह की एसडीएम से तीखी बहस हो गई। इसके बाद किसानों के साथ भाजपा के नेताओं ने अधिकारियों को एक सप्ताह का समय देते हुए चेतावनी दी कि इसके बाद बच्चों, पशुओं के साथ तहसील घेरेंगे।

प्रधान गया प्रसाद शर्मा, सहकारी बैंक जिला संयोजक रामेश्वर वर्मा के साथ सैकड़ों किसान पहले विधायक चौधरी उदयभान सिंह के किरावली तहसील के सामने कार्यालय पर पहुंच गए। किसानों ने कार्यालय घेर लिया, लेकिन विधायक के न होने पर सभी तहसील पहुंच गए। किसानों ने वहां नारेबाजी शुरू कर दी। मौके पर पहुंची एसडीएम गरिमा सिंह ने किसानों को समझाने का प्रयास किया।

किसान नहीं माने तो उन्होंने पुलिस को बुला लिया। इसी बीच विधायक उदयभान सिंह भी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने एसडीएम के समक्ष किसानों की बात को रखा। इसी बीच तहसीलदार और लेखपाल पर एक किसान ने आरोप लगाए तो एसडीएम कागजों में कमी बता किसान पर नाराज हो गईं। इस पर विधायक भड़क गए। उन्होंने अधिकारियों पर मनमानी का आरोप लगाते हुए किसानों से अच्छा व्यवहार करने की नसीहत दे डाली। एसडीएम व विधायक में तीखी बहस हो गई।

विधायक ने एसडीएम पर अभद्रता का आरोप लगाते हुए मामले को विधानसभा में उठाने की बात कही। उन्होंने सप्ताहभर में किसानों को मुआवजा न मिलने पर तहसील में किसानों, पशुओं, बच्चों के साथ धरना देने की चेतावनी दी। किसानों ने भी उनका समर्थन किया। विधायक ने इस दौरान सीकरी दरगाह के 500 मीटर दायरे में सुप्रीम कोर्ट के आदेश की अवहेलना कर निर्माण, लैंड यूज चेंज करने आदि में भी भ्रष्टाचार के भी आरोप लगाए। उन्होंने सींगना में अवैध खनन में अधिकारियों की संलिप्ता की भी बात कही।

अवैधानिक कार्यो के लिए दबाव बनाने का प्रयास

एसडीएम किरावली गरिमा सिंह का कहना है कि भाजपा विधायक चौधरी उदयभान सिंह ने अशोभनीय भाषा का प्रयोग किया। भयंकर सर्दी के मौसम में भ्रामक सूचना देकर किसानों को परेशान किया गया। प्रधान गया प्रसाद, जितेंद्र सिंह व उनके बड़े भाई रामेश्वर सिंह व अन्य लोगों ने निजी हित साधने का प्रयास किया। अवैधानिक कार्यो को कराने के लिए दबाव बनाने का प्रयास किया गया।

तूल पकड़ सकता है मामला

पीसीएस अफसर के साथ अशोभनीय भाषा का मामला तूल पकड़ा सकता है। इसकी जानकारी पीसीएस संघ के पदाधिकारियों को दी गई है। आज यहां पर अफसरों की बैठक होने जा रही है।

एसडीएम का खराब व्यवहार

विधायक चौधरी उदयभान सिंह ने कहा कि एसडीएम ने किसानों से खराब व्यवहार किया। किसानों का हक देने में देरी की जा रही है। साथ ही खनन कराया जा रहा है और सुप्रीम कोर्ट के आदेशों की अवहेलना हो रही है। यह पूरा मामला विधानसभा में उठाया जाएगा।

नियम के खिलाफ नहीं होगा काम

डीएम एनजी रवि कुमार ने कहा कि एसडीएम किरावली ने घटना की जानकारी दी है। नियम के खिलाफ कोई भी कार्य नहीं किया जाएगा। मामले की रिपोर्ट मांगी गई है। 

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com