Friday , April 19 2024

दर्शक ऐसा ही प्यार और स्पोर्ट करते रहें : सोनालिका जोशी

Sonalika Joshi as Mrs Madhavi Bhideलंबे समय से चल रहा सब टीवी का कॉमेडी शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ ने हाल ही में 2000 एपिसोड पूरे किए। यह कॉमेडी शो  अपना बेहतरीन प्रदर्शन दे रहा है। यह कलाकारों की टुकड़ी के साथ सबसे अच्छा स्टारकॉस्ड कॉमेडी शो में से एक माना जाता है। इस कॉमेडी शो में सोनालिका जोशी माधवी भिड़े का किरदार निभा रही हैं। वह बहुत उत्साहित हैं क्योंकि एक सहायक पत्नी और सफल बिजनेस-नारी की शक्तिशाली भूमिका के लिए उसकी सराहना की जा रही है। साधारण-सी, प्यार से बोलने वाली अभिनेत्री ने अपनी भूमिका और इस शो के बारे में हमसे बातचीत की।

सब टीवी के ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ का हिस्सा बनकर कैसा लग रहा है?

मैं खुद को खुशनसीब मानती हूं कि मैं इस शो का हिस्सा हूं। हम सभी ने शो को बनाने में जिस तरह से एकसाथ काम किया है, वह तारीफ के काबिल है। सभी ने योगदान दिया है और हमें खुशी है कि हम 2000 एपिसोड्स तक पहुंच पाये हैं। हमने जब 100-200 एपिसोड्स पूरे किये थे, तो हमें पता नहीं था कि हम भविष्य में इस मुकाम पर पहुंच पायेंगे। दर्शकों के आशीर्वाद की बदौलत हम यहां तक पहुंचे हैं, जो इतने सालों तक उन्हें हंसाने के बदले हमें मिला है। मैं दर्शकों का उनके प्यार एवं लगाव के लिये शुक्रिया अदा करना चाहूंगी। उन्होंने हमेशा हमारी तारीफ की और आगे बढ़ने का हौसला दिया। इसलिये हम उनके साथ अधिक जुड़ाव बना पाये। हमें उनकी पसंद एवं नापसंद के बारे में पता चला।

शो के 2000 एपिसोड्स पूरे होने पर आप कितनी खुश हैं?

पहले तो मुझे कभी भी ऐसा नहीं लगा था कि हम 2000 एपिसोड्स तक पहुंच पायेंगे, लेकिन 500 और फिर 1000 एपिसोड्स का सफर पूरा करने के बाद हमें काफी खुशी हुई। अब मुझे उम्मीद है कि हम जब 10,000 एपिसोड्स पूरे करेंगे, तो और भी खुश होंगे। यह हमारी कड़ी मेहनत और टीमवर्क का फल है।

सभी सह-कलाकारों के साथ शूटिंग करने का आपका अनुभव कैसा रहा है?

कभी-कभी हम हालातों से सीखते हैं और कभी-कभी हमें शूट्स के दौरान ऐसी परिस्थितियों से भी गुजरना पड़ता है या अपनी टीम के किसी व्यक्ति से मिलते हैं, जो हमें कुछ सिखा जाती हैं। इससे हमें वाकई में सीखने, साझा करने और साथ में मस्ती करने में भी मदद मिलती है। हम सभी को सेट पर काफी मजा आता है और यदि हमें घर पर या कहीं कोई समस्या होती है, तो हम एकसाथ काम करने के दौरान भूल जाते हैं।

2000 एपिसोड्स पूरे करने के अवसर पर प्रशंसकों को आप क्या संदेश देना चाहेंगी?

सबसे पहले, मैं अपने सभी प्रशंसकों का शुक्रिया अदा करना चाहूंगी। हमें ऐसे ही प्यार करते रहें और हमारा सपोर्ट करते रहें।

शो का कोई पसंदीदा पल/एपिसोड, जिसे याद करके आपको खुशी होती है? 

ऐसी कई घटनायें है, उनमें से किसी एक को चुनना मेरे लिये काफी मुश्किल है। यदि मैं कहती हूं कि मुझे व्हिसल ब्लंडर एपिसोड पसंद है, तो मुझे हाल की टॉवल फियास्को  स्टोरी भी याद आती है। ऐसी कई कहानियां और सीन्स हैं, जो हमें मुश्किल नजर आते हैं और जिन्हें करना हमारे लिये असंभव लगता है, लेकिन आखिर में वे सीन्स काफी अच्छी तरह से पूरे हो जाते हैं।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com