Friday , April 19 2024

दलित कांड: गुजरात में कई जगह हंगामा-तोड़फोड़, ट्रेन रोकी  

unnamed (16)ऊना। गुजरात में ऊना दलित कांड के चौथे दिन भी गुरुवार को कई शहरों में हंगामा हुआ और तोड़फोड़ की गई। गुस्साए लोगों ने सड़कों पर उतारकर विरोध-प्रदर्शन किया और कई जगह ट्रेनें भी रोकी गईं। अहमदाबाद के धोलका में पुलिस और दलितों में टकराव हुआ और पुलिस को लाठीचार्ज भी करना पड़ा।
गुरुवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी भी ऊना में पीड़‍ित परिवार से मिलने पहुंचे। राहुल ने पहले तो दलित युवकों की पिटाई का वीडियो देखा और उसके बाद 5 लाख रुपये का मुआवजा घोष‍ित किया। राहुल जब पीड़‍ितों से मिलने अस्पताल पहुंचे तो उन्होंने परिवार की एक महिला को गले लगा लिया। गुरूवार को सुबह एनसीपी के नेता प्रफुल्ल पटेल भी ऊना पहुंचे और दलित परिवार से मिलकर उनके संवेदना प्रकट की। प्रफुल्ल पटेल ने भी पीड़ित परिवार को एनसीपी की ओर से 2 लाख रूपये की सहायता देने की घोषणा की। पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे एनसीपी के प्रफुल्ल पटेल ने इस घटना को दु:खद बताया है। उन्होंने बताया कि हम यहाँ राजनीति करने नहीं बल्कि पीड़ित दलितों को सांत्वना देने आये है।
गुरूवार को अहमदाबाद, अमरेली, महेसाणा, पोरबंदर और सुरेंद्र नगर जैसे शहरों में भी दलित सड़कों पर उतरे। अहमदाबाद के धोलका में पुलिस और गुस्साए लोगों में टकराव हुआ और पुलिस को लाठीचार्ज भी करना पड़ा। गुजरात के सामाजिक न्‍याय और सशक्तिकरण मंत्री रमनलाल वोरा ने कहा कि सरकार लगातार बिगड़ते हालात को काबू करने की कोशिश कर रही है और हम दोष‍ियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलवाने की कोशिश करेंगे।
E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com