Friday , April 19 2024

दार्जिलिंग में GJM-पुलिस के बीच नोकझोक, कई पुलिसकर्मी घायल

पश्चिम बंगाल । पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की कोलकाता से बाहर यहां पहली कैबिनेट बैठक के दौरान गुरुवार को गोरखा जनमुक्ति मोर्चा (जीजेएम) के कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच हिंसक झड़पों में एक पुलिस उपाधीक्षक समेत 10 से अधिक पुलिसकर्मी घायल हो गए। हिंसक प्रदर्शनकारियों ने पुलिस के चार वाहनों में आग भी लगा दी।

बनर्जी, उनके कैबिनेट के मंत्री, मुख्य सचिव, गृह सचिव और वरिष्ठ अधिकारी इस बैठक के लिए राजभवन में मौजूद हैं। राजभवन से कुछ ही दूरी पर सैकड़ों की संख्या में एकत्रित जीजेएम कार्यकर्ताओं ने पुलिस बैरिकेड तोड़कर राजभवन की ओर बढ़ने का प्रयास किया।

पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो उन्होंने पुलिस पर पथराव किया और कांच की बोतलें फेंकी जिसके कारण एक पुलिस उपाधीक्षक समेत 10 से अधिक पुलिसकर्मी घायल हो गए। प्रदर्शनकारी दोपहर बाद साढ़े 12 बजे से धरने पर बैठे थे।

प्रदर्शनकारियों को काबू में करने के लिए पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ा। इसके बाद भी जब प्रदर्शनकारी नहीं माने तो उन्हें तितर-बितर करने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले दागने पड़े।

प्रदर्शनकारियों ने चौरास्ता के पास भानु भवन के नजदीक हिंसक प्रदर्शन किया और पुलिस के चार वाहनों को भी आग के हवाले कर दिया। पुलिस द्वारा रोकने के प्रयासों के बावजूद वे पुलिसकर्मियों पर हमले करते रहें। झड़पों के कारण पर्यटक भी दहशत में आ गये और अपने होटलों से बाहर नहीं निकले।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com