Saturday , April 20 2024

दिल्ली : मिड डे मील में मिला मरा हुआ चूहा, 9 बच्चे बीमार

नयी दिल्ली ।  दिल्ली स्थित एक सरकारी स्कूल में मिड डे मील खाने से 9 बच्चे बीमार हो गये। हैरानी की बात यह है कि बच्चों के खाने में मरे हुए दो चूहे मिले। जिसकी खबर फैलते ही हड़कंप मच गया। बच्चों की हालत फिहलाल खतरे से बाहर बतायी जा रही है।

सवाल खाना सप्लाई करने वाले एनजीओ पर उठ रहा है जिसको लेकर राजनीति भी शुरू हो गयी है। इन सबके बीच दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने घटना का संज्ञान लेते हुए वेंडर के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज करवाने की बात कही है।

मिड डे मील सप्लायर के खिलाफ FIR करा रहे हैं। उसे ब्लैक लिस्ट भी करेंगे। बच्चो के मामले में इतनी बड़ी लापरवाही बर्दाश्त घटना दिल्ली के देवली स्थित सर्वोदय विद्यालय की है। जहां स्कूल में दिया जाने वाला मिड डे मील खाने के बाद गुरुवार को कुछ बच्चे बीमार हो गए। दरअसल खाने में दो मरे हुए चूहे मिले थे। बीमार बच्चों को मालवीय नगर स्थित मदन मोहन मालवीय अस्पताल में भर्ती कराया गया।

शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट कर इस मामले का खुलासा करते हुए कहा कि दिल्ली के एक सरकारी स्कूल में मिड डे मील में चूहा मिला है। दूषित खाना खाने से नौ बच्चे बीमार हुए। बच्चों को अस्पताल ले जाया गया है। सिसोदिया ने अपने ट्वीट में आगे लिखा, बच्चों और डॉक्टर से बात की है। सभी बच्चे ठीक हैं।

मनीष सिसोदिया ने इस घटना पर नाराजगी जताते हुए अपने एक अन्य ट्वीट में आगे लिखा है कि मिड डे मील की आपूर्ति करने वाले सप्लायर के खिलाफ मामला कराई जा रही है। साथ ही उसे ब्लैक लिस्ट भी करेंगे।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com