Wednesday , April 24 2024

देश की नहीं, कांग्रेस की जीडीपी नीचे आ गयी : किरीट सोमैया

नई दिल्ली। भाजपा नेता और सांसद किरीट सोमैया ने कांग्रेस पर तीखा हमला बोलते कहा कि विपक्षी दल मोदी सरकार में जीडीपी कम होने का आरोप लगाता रहा है लेकिन पांच राज्यों के नतीजों के बाद खुद उसकी जीडीपी नीचे चली गयी है। इतना अवमूल्यन हो गया कि उत्तर-प्रदेश में खोजना होगा कि कांग्रेस कहां है।

इतना ही नहीं लोकसभा में चर्चा के दौरान सोमवार को किरीट सोमैया ने कहा कि कांग्रेस ने पांच राज्यों के चुनावों में नोटबंदी की, जीडीपी कम होने की बात बार-बार करके इसे चुनाव का मुद्दा बनाया। लेकिन देश की जीडीपी नहीं बल्कि कांग्रेस की ही जीडीपी नीचे चली गयी है। उन्होंने कहा, दूसरी तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनके नेतृत्व में भाजपा की जीडीपी बढ़ी है।

इतना ही नहीं सोमैया ने आरोप लगाया कि कांग्रेस नेता एम.वीरप्पा मोइली ने बजट पर चर्चा में भाग लेते हुए कहा था कि यह नोटबंदी देश को बर्बाद कर देगी।

सोमैया ने कहा कि नोटबंदी बोलते हुए इनका इतना डिवेल्यूएशन हो गया कि उत्तर प्रदेश में इन्हें खोजना होगा कि इनकी पार्टी कहां है। उत्तर प्रदेश में कांग्रेस और सपा के गठबंधन तथा चुनाव से पहले सपा में चले आंतरिक घटनाक्रम का जिक्र करते हुए कहा कि कांग्रेस की राजनीति बाप-बेटे को अलग कर देती है। उत्तर प्रदेश में अपने स्वार्थ के लिए इन्होंने ऐसा किया।

सोमैया ने कहा कि कांग्रेस ने बार-बार कहा कि नोटबंदी के फैसले के बाद गरीब लोग सड़क पर आ गये लेकिन इसके विपरीत जब राज्यों के च़ुनाव में 18 करोड़ से ज्यादा लोगों ने मतदान किया तो उससे कांग्रेस वाले सड़क पर आ गये।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लोग देश की वित्तीय स्थिति डगमगाने की बात करते हैं जबकि प्राइस वाटरकूपर्स हाउस के एक पूर्वानुमान में दुनिया के 32 देशों में भारत को पहले तीन स्थानों में जगह मिली है। उन्होंने कहा कि 1971 में गरीबी हटाओे का नारा देने वाली कांग्रेस 2014 में भी यही नारा दे रही थी और इन 43 साल में विपक्षी दल की सरकारों के कार्यकाल की तुलना मोदी सरकार के अब तक के 33 महीने के कार्यकाल से करें तो अंतर समझ आ जाएगा।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com