Wednesday , April 24 2024

धोनी खिलाड़ी होने के साथ एक बेहतरीन इंसान भी : गंभीर

dhoni-gamनई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ किया। उन्हें खिलाड़ी के साथ साथ एक बेहतरीन इंसान भी बताया है।

गंभीर का यह बयान इसलिए भी ज्यादा मायने रखता है कि क्योंकि उनके और धोनी के बीच कई बार आपसी झगड़े की अफवाहें सुर्खियों में रही है। लेकिन गंभीर ने इन अफवाहों से हटकर कप्तान धोनी की न सिर्फ जमकर तारीफ ही की बल्कि उन्हें एक बेहतरीन इंसान भी बताया।

गंभीर ने फेसबुक पेज पर प्रशंसकों को कहा कि मेरे और धोनी के बीच आपसी मतभेद या झगड़ा नहीं रहा है। हम दोनों जब भी भारतीय टीम के लिए मिलकर खेलते हैं तो मुझे बहुत गर्व महसूस होता है। भारतीय टीम का एक ही लक्ष्य होता है, अपनी टीम को जिताकर अपने देश को गर्व महसूस कराना।

सलामी बल्लेबाज ने कहा कि अगर मतभेद की बात आती है तो यह जीवन के किसी भी क्षेत्र में हो सकता है। मुझे नहीं लगता कि आज तक हमारे बीच कोई मतभेद पैदा हुआ है। मैं तो इतना ही जानता हूं कि धोनी एक शानदार खिलाड़ी होने के साथ-साथ एक बेहतरीन इंसान भी हैं।

गंभीर ने धोनी की कप्तानी में ही 2007 के ट्वंटी-20 विश्वकप के फाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ शानदार 75 रन की पारी खेली थी और भारत को खिताब जिताने में अहम योगदान दिया था। उन्होंने 2011 विश्वकप के फाइनल में श्रीलंका के खिलाफ बेहतरीन 97 रन की पारी खेलकर भारत को 28 साल बाद विश्वकप जिताया था।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com