Thursday , April 25 2024

नगर निगम के निशाने पर गृहकर के बड़े बकाएदार

नगर निगम ने राजस्व बढ़ाने के लिए बड़े बकाएदारों के खिलाफ शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। सोमवार को होटल अजय इंटरनेशनल समेत तीन प्रतिष्ठानों के मालिकों के बैंक खाते सीज करने की कार्रवाई से खलबली मची हुई है। इन बकाएदारों पर लगभग 78 लाख रुपये का टैक्स बकाया है। नगर निगम ने एक हजार बड़े बकाएदारों की सूची बनाई है, जिनके खिलाफ कार्रवाई करने की तैयारी है।

 नगर निगम बड़े बकाएदारों को गृहकर देने के लिए बार-बार सूचित कर रहा है। उसके बाद वह टैक्स जमा नहीं कर रहे हैं। इसलिए नगर निगम ने तीन बड़े बकाएदारों की चल संपत्ति कुर्क करने का निर्णय लिया है। सोमवार को होटल अजय इंटरनेशनल के मालिक सुरेश चंद्र, मो. अली और विमल कुमार केसरवानी के खिलाफ कार्रवाई की। होटल अजय इंटरनेशनल के मालिक सुरेश चंद्र पर 3,91, 421 रुपये, नुरुल्लाह रोड के मो. अली पर 42,40,899 रुपये और टीपी नगर के विमल कुमार केसरवानी पर 4,96,101 रुपये का टैक्स बकाया है। सुरेश चंद्र का लूकरगंज स्थित यूनियन बैंक आफ इंडिया में, मो. अली का करेली स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा और विमल कुमार केसरवानी का मुंडेरा स्थित इलाहाबाद बैंक में खाता है।

 नगर आयुक्त अविनाश सिंह का कहना है कि होटल मालिक समेत तीन बकाएदारों का खाता सीज करने के लिए बैंकों को पत्र जारी किया है। बार-बार सूचित करने के बावजूद बड़े बकाएदार टैक्स जमा नहीं कर रहे हैं। इसलिए नगर निगम को कार्रवाई करनी पड़ रही है। नगर निगम ने एक हजार बड़े बकाएदारों की सूची बनाई है, जिनके खिलाफ चरणबद्ध कार्रवाई करने की तैयारी है। होटल अजय इंटरनेशनल के मालिक सुरेश चंद्र का कहना है कि नगर निगम मनमाने तरीके से गृहकर का नोटिस भेज रहा है। पिछले माह मैंने दर के हिसाब से लगभग एक लाख रुपये का गृहकर जमा किया था। उसके बाद भी अगर नगर निगम बैंक खाता सीज करने की कार्रवाई करता है तो यह यह निंदनीय है।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com