Thursday , April 25 2024

नोटबंदी के खिलाफ आरबीआई दफ्तरों पर घेराव करेगी कांग्रेस

नोटबंदी से आम लोगों को हो रही परेशानियों के खिलाफ कांग्रेस दूसरे चरण के आंदोलन के तहत देशभर में रिजर्व बैंक के क्षेत्रीय कार्यालय के सामने बुधवार को प्रदर्शन करेगी।

लगातार तीन दिनों तक चलने वाले इस प्रदर्शन में कांग्रेस के कई कद्दावर नेता भाग लेंगे। देहरादुन ऑफिस के सामने होने वाले प्रदर्शन की अगुवाई कपिल सिब्बल करेंगे वहीं रांची में इस प्रदर्शन का नेतृत्व ऑस्कर फर्नांडीस करेंगे।नोटबंदी के खिलाफ आरबीआई दफ्तरों पर घेराव करेगी कांग्रेस

दिल्ली में होने वाले इस प्रदर्शन में आनंद शर्मा मुख्य रूप से भूमिका निभाएंगे वहीं मुबंई में इसके लिए कांग्रेस ने रणदीप सुरजेवाला को चुना है। जबकि पूर्व गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे अहमदाबाद में प्रदर्शन का नेतृत्व करेंगे।

पश्चिम बंगाल के भांगर इलाके में पावर प्रोजेक्ट के खिलाफ प्रदर्शन में 2 की मौत

सुरजेवाला ने कहा, “मोदी सरकार और आरबीआई द्वारा आज (मंगलवार) एटीएम से रुपये निकालने पर लगा 24,000 रुपये प्रति सप्ताह का प्रतिबंध न हटाने का फैसला देशवासियों के साथ बेईमानी है।”

उन्होंने कहा, “रुपयों की आपूर्ति बहाल करने में अक्षमता के चलते देश की अर्थव्यवस्था पंगु हो गई है, हजारों लोगों की नौकरी चली गई है और दिन-ब-दिन लोगों का काम- धंधा चौपट हो रहा है।”

उन्होंने आगे कहा, “उर्जित पटेल के नेतृत्व में आरबीआई स्वतंत्र मुद्रा नियामक और आर्थिक वृद्धि में अहम योगदान देने वाले संस्थान की भूमिका न निभाकर सिर्फ किसी डाकघर जैसा रह गया है और सिर्फ मोदी सरकार से मिले आदेशों का पालन करने वाला पालतू बनकर रह गया है। यह देश के लिए शर्मनाक है।”

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com