Friday , April 19 2024

पंजाब में घुसपैठ की कोशिश, बीएसएफ ने की फायरिंग, सर्च जारी

paakचंडीगढ़। पंजाब के गुरदासपुर में बीती रात पाकिस्तान की तरफ से घुसपैठ की कोशिश की गयी। बीएसएफ के जवानों ने जब घुसपैठियों को ललकारा, तो वे फायरिंग करते हुए वापस पाकिस्तान की तरफ भागने लगे। बीएसएफ के जवानों ने भी जवाबी फायरिंग की। इसके बाद बीएसएफ ने सोमवार की सुबह पूरे क्षेत्र में तलाशी अभियान प्रारम्भ कर दिया है।

सूत्रों के अनुसार रविवार की रात्रि में लगभग डेढ़ बजे चकरी चेक पोस्ट के पास पाकिस्तान की तरफ से लगभग दस की संख्या में पाकिस्तानी भारतीय सीमा में घुसपैठ करने की फिराक में थे। बीएसएफ के जवानों ने उन्हें देखा तो उन्होंने घुसपैठियों को ललकारा। इसके बाद घुसपैठिये फायरिंग करते हुए पाकिस्तान की तरफ भागने लगे। बीएसएफ ने भी जवाबी फायरिंग की। हालांकि इस फायरिंग में किसी के भी घायल होने की सूचना नहीं है। सोमवार की सुबह तड़के ही बीएसएफ ने पोस्ट के आस-पास व डोरांग्ला गांव में सर्च आपरेशन प्रारम्भ कर दिया है। इस पूरी घटना की पुष्टि बीएसएफ ने की है।
गौरतलब है कि पीओके में भारतीय सेना द्वारा किये गये सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से ही दोनों देशों की सीमा पर तनाव है। भारतीय खुफिया एंजेसियों को लगातार यह सूचनाएं मिल रही हैं कि आतंकवादी भारतीय सैनिक प्रतिष्ठानों व सामरिक महत्व के स्थानों को निशाना बना सकते हैं। सूत्रों के अनुसार सीमा पर व्याप्त तनाव को देखते हुए बीएसएफ ने सुरक्षा के इंतजाम और अधिक कड़े कर दिए थे। इसके साथ ही क्षेत्र में अपनी पेट्रोलिंग को भी सामान्य दिनों की अपेक्षा बढ़ा दिया था।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com