Friday , April 26 2024

पाकिस्तान को इमाम उल हक के शतक के बावजूद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में हार का सामना करना पड़ा

पाकिस्तान को इमाम उल हक के शतक के बावजूद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में हार का सामना करना पड़ा. पाकिस्तान ने शुक्रवार (25 जनवरी) को इमाम के 101 रन की बदौलत छह विकेट पर 317 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया. लेकिन मैच के बीच में बारिश आ गई. जब बारिश आई तब दक्षिण अफ्रीका ने दो विकेट पर 187 रन बनाए थे. इसके बाद खेल नहीं हो सका और मेजबान टीम को डकवर्थ लुईस नियम के तहत 13 रन से विजेता घोषित किया गया. 

दक्षिण अफ्रीका ने इस जीत के साथ ही पांच मैचों की वनडे सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है. उसने सीरीज के दूसरे और तीसरे मैच जीते हैं. पहला मैच पाकिस्तान ने पांच विकेट से जीता था. सीरीज का चौथा मैच रविवार (27 जनवरी) को खेला जाएगा. दोनों टीमें वनडे सीरीज के बाद टी20 सीरीज खेलेंगी. 

सेंचुरियन में खेले गए मैच में इमाम उल हक ने 19वें वनडे मैच में पांचवां शतक जड़कर आलोचकों को करारा जवाब दिया. उन्होंने पारी का आगाज करते हुए 116 गेंद की अपनी पारी में आठ चौके मारे. बाबर आजम (69) और मोहम्मद हफीज (52) ने भी अर्धशतक जड़े. दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 108 रन की नाबाद साझेदारी भी की. दक्षिण अफ्रीका की ओर से डेल स्टेन ने 43 जबकि कैगिसो रबाडा ने 57 रन देकर दो-दो विकेट चटकाए. 

दक्षिण अफ्रीका ने विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए अच्छी शुरुआत की. उसके ओपनरों क्विंटन डि कॉक ने 33 और हाशिम अमला ने 25 रन बनाए. दक्षिण अफ्रीका की पारी के दौरान दो बार बारिश आई. दूसरी बार खेल रुकने पर दोबारा शुरू नहीं हो सका. इस समय दक्षिण अफ्रीका ने 33 ओवर में दो विकेट पर 187 रन बनाए थे. डकवर्थ लुईस नियम के तहत 33 ओवर के बाद दक्षिण अफ्रीका को जीत के लिए 175 रन की जरूरत होती. यानी, वह स्कोर से काफी आगे निकल चुका था. इस तरह जीत उसके खाते में दर्ज हुई. रेजा हेनड्रिक्स ने नाबाद 83 जबकि कप्तान फाफ डु प्लेसिस ने नाबाद 40 रन बनाए.

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com