Tuesday , April 16 2024

पाकिस्तान में हिंदुओं की संपत्ति पर अवैध कब्जा, दुखी मन से महिला प्रोफेसर ने सुनाई कहानी

पाकिस्तान में अल्पसंख्यक हिंदुओं पर ज्यादती की घटनाएं कोई नई बात नहीं है. अब सिंध इलाके में हिंदुओं की संपत्ति पर कब्जे की खबरें आ रही हैं. इस इलाके में बहुसंख्यकों द्वारा हिंदुओं को उनकी संपत्ति से बेदखल किया जा रहा है. इन आरोपों को तब बल मिला, जब पाकिस्तान के सिंध में एक रिटायर्ड महिला प्रोफेसर ने दुखी मन से अपनी व्यथा सुनाई. उन्होंने इस मामले में पाकिस्तान के चीफ जस्टिस से गुहार लगाते हुए दूसरे देशों से भी मदद मांगी.

प्रोफेसर डॉ. भगवान देवी ने एक वीडियो रिकॉर्ड कर सोशल मीडिया पर अपलोड किया है.  इसमें वह कहती हुई नजर आ रही हैं कि इस इलाके में बदइंतजामी और भ्रष्टचार ने अपनी जड़ें मजबूती से जमा ली हैं. उन्होंने कहा, इस इलाके में भू माफिया झूठे कागज बनाकर हिंदुओं की जमीन पर कब्जा कर रहे हैं. वह लोगों को चुप रहने की धमकी दे रहे हैं. उन्होंने कहा, लाड़काना से कई हिंदू अपनी जमीन बेचकर घर बार छोड़कर जा रहे हैं. कई तो दूसरे मुल्कों की ओर भी जा रहे हैं. सिंधी और हिंदू कौम के लिए यहां जमीन बची नहीं है.

पाकिस्तान के अखबार डॉन न्यूज के अनुसार, भगवान देवी का ये वीडियो सुर्खियों में आने पर पाकिस्तान के चीफ जस्टिस साकिब निसार ने संज्ञान लेते हुए इस मामले पर केन्द्रीय और सिंध प्रांत के अधिकारियों को नोटिस भेज कर जवाब मांगा है. चीफ जस्टिस साकिब निसार के कार्यालय ने कहा है कि उन्होंने डॉ. भगवान देवी की याचिका पर विचार करने का फैसला किया और इस मामले में 18 अक्टूबर को सुनवाई होगी.

इससे पहले इस मामले में डाॅन न्यूज टीवी ने खबर दी थी. बता दें कि लाड़काना भुट्टो परिवार का गृह नगर है. भगवान देवी का दावा है कि पाकिस्तान के इस इलाके में हिंदुओं और सिंधियोें की हालत अमेरिका के रेड इंडियन से भी बदतर हो गई है. लेकिन यहां के अधिकारी इस मुद्दे पर चुप्पी साधे हुए हैं. इस मुद्दे पर भगवान देवी 15 दिन से विरोध प्रदर्शन कर रही हैं. उन्होंने इस मुद्दे पर पाकिस्तान के चीफ जस्टिस और दुनिया के 205 मुल्कों से हिंदुओं के पलायन विषय पर मदद मांगी है.
E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com