Wednesday , April 24 2024

पीएम मोदी की दो टूक, भारत के हक का पानी नहीं जाएगा पाक

 

बठिंडा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को पंजाब को एक बड़ा तोहफा दिया। उन्‍होंने आज बठिंडा में यहां अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) की नींव रखी। इस मौके पर उन्‍होंने कहा कि गांव, गरीब और किसान के लिए काम करते रहेंगे। देश के विकास के लिए सामाजिक ढांचा जरूरी है।

इस मौके पर आयोजित एक रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि मैं पाकिस्तान के नागरिकों से अनुरोध करता हूं कि वह अपने शासकों से गरीबी, कालेधन और जाली मुद्रा के खिलाफ लड़ने को कहें, भारत के खिलाफ नहीं। पीएम ने कहा कि हमारी सेना इधर अभ्‍यास करती है तो सीमा पर हड़कंप मच जाता है।  

पीएम मोदी ने पाकिस्‍तान को चेतावनी देते हुए कहा कि पाक ने देख लिया है कि भारत की गोलियों में कितना दम है। पाक ने भारतीय सेना का दम देखा है। सर्जिकल स्‍ट्राइक से सीमा पार हड़कंप मच गया है। प्रधानमंत्री ने लक्षित हमले का हवाला देते हुये कहा कि हमने उन्हें अपने सशस्त्र बलों की ताकत का अहसास करा दिया। उन्‍होंने कहा कि मैं इस पार से सीमा पार के लोगों से बात करना चाहता हूं। लड़ना है तो गरीबी और भ्रष्‍टाचार से लड़ो। लड़ना है तो कालेधन और भ्रष्‍टाचार के खिलाफ लड़ो। पाकिस्‍तानी जनता अब अपने हुक्‍मरानों से जवाब मांगे।  
 
पीएम ने कहा कि आपके हक का पानी पाकिस्‍तान में भी बर्बाद हो रहा है। हम अपने हक के पानी का प्रयोग न करें, ऐसा क्‍यों। हमने सिंधु जल समझौते पर हमने टास्‍क फोर्स बनाया है। अब भारत के हक का पानी पाकिस्‍तान नहीं जाएगा। पंजाब का किसान पानी के लिए तरसता है। पंजाब के किसानों के लिए पानी लाऊंगा। पंजाब और अन्य राज्यों के किसानों को उनके देय पानी की एक-एक बूंद दिलाने के लिए हमने सिंधु जल समझौते पर एक कार्य बल गठित किया है। विपक्ष कहता है कि मुझे राजनीति नहीं आती है। मुझे सिर्फ किसान के हित से लेना देना है। मुझे चुनाव से कोई लेना देना नहीं है। मुझे चुनावी गणित से कोई लेना देना नहीं है।  

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com