Saturday , April 20 2024

पीएम मोदी ने मनाया 66वां जन्मदिन, मां का पैर छूकर लिया आर्शिवाद

pm-moनई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज 66वां जन्मदिन है। राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, उप राष्ट्रपति हामिद असांरी और अन्य गणमान्य हस्तियों ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आज उन्हें बधाई दी। मोदी ने फोन पर राष्ट्रपति और उप राष्ट्रपति से बधाई स्वीकार की। इस समय पी.एम. मोदी गुजरात में हैं। सबसे पहले उन्होंने गांधीनगर पहुंचकर मां का आर्शीवाद लिया। इस दौरे पर आए नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल ने भी उन्हें फोन पर बधाई दी। अधिकारिक सूत्रों ने बताया कि प्रधान न्यायाधीश टी एस ठाकुर ने गांधीनगर में राजभवन में मोदी से व्यक्तिगत मुलाकात करके उन्हें बधाई दी।
राष्ट्रपति मुखर्जी ने ट्वीट करके कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 66 वें जन्मदिन पर उन्हें मेरी बधाई और शुभकामनाएं। उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा कि आज का दिन हमारे देश और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जीवन में और अधिक उपलब्धियों वाले साल की शुरूआत करे। मुखर्जी ने कहा कि ईश्वर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को अच्छा स्वास्थ्य, खुशहाली और आने वाले कई वर्षों तक राष्ट्र की सेवा करने का आशीर्वाद दें। पार्टी ने आज के दिन को ‘सेवा दिवस’ के तौर पर मना रही है। आज गुजरात में पीएम मोदी का व्यस्त कार्यक्रम रहने वाला है।
आज पीएम मोदी आदिवासी समुदाय के बीच आयोजित कार्यक्रम में कई बड़ी योजनाओं का एलान कर सकते हैं। लिमखेडा के बाद प्रधानमंत्री दोपहर 3 बजकर 25 मिनट पर नवसारी पहुंचेंगे। नवसारी में पीएम मोदी की मौजूदगी में 11 हजार से ज्यादा दिव्यांगों को किट भी बांटी जाएगी।नवसारी में प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर कई विश्व रिकॉर्ड भी बनेंगे। पहला रिकॉर्ड तब बनेगा जब एक हज़ार दिव्यांग एक साथ दीप जलाएंगे। इसके बाद करीब 1000 व्हील चेयर्स से एक खास आकार बनाया जाएगा। ये भी एक विश्व रिकॉर्ड होगा।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com