Friday , April 19 2024
पेट्रोल के दाम में आज ग्यारह रूपये की बढ़ोतरीःडीजल की कीमत में कोई बदलाव नहीं ,

पेट्रोल के दाम में आज ग्यारह रूपये की बढ़ोतरीःडीजल की कीमत में कोई बदलाव नहीं ,

आज पेट्रोलनई दिल्लीः आम लोगों को पेट्रोल, डीजल के बढ़ते दामों पर कोई राहत मिलती नहीं दिख रही है. जहां पेट्रोल के दाम आज भी बढ़े हैं वहीं डीज़ल के दाम में कोई बदलाव नहीं हुआ है. आज पेट्रोल 11 पैसे प्रति लीटर महंगा हुआ है और दिल्ली में पेट्रोल के दाम 82.44 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.पेट्रोल के दाम में आज ग्यारह रूपये की बढ़ोतरीःडीजल की कीमत में कोई बदलाव नहीं ,

आईओसीएल की वेबसाइट के मुताबिक कल दिल्ली में पेट्रोल के दाम 82.32 रुपये थे. वहीं आज डीजल के दाम में कोई बदलाव नहीं आने के चलते दिल्ली में डीज़ल 73.87 रुपए प्रति लीटर पर बिक रहा है.

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में आज पेट्रोल 90 रुपये के करीब पहुंच चुका है. यहां पेट्रोल 89.80 रुपये प्रति लीटर पर बिक रहा है और डीजल 78.42 रुपए प्रति लीटर के भाव पर मिल रहा है. कोलकाता में भी आज पेट्रोल के दाम में 11 पैसे की बढ़ोतरी हुई है और इसके भाव बढ़कर 84.27 रुपये प्रति लीटर पर आ चुके हैं. इसके अलावा कोलकाता में डीजल के दाम 75.72 रुपये प्रति लीटर पर आ चुके हैं. कल 21 सितंबर को कोलकाता में पेट्रोल के दाम 84.16 रुपये पर थे और डीजल 75.72 रुपये प्रति लीटर पर था.

कल यानी शु्क्रवार को भी पेट्रोल के दाम में 10 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई थी. हालांकि डीजल के दाम में कल भी कोई बढ़ोतरी नहीं की गई थी. सरकार से लगातार पेट्रोल, डीजल के दाम में कुछ कमी करने की मांग की जा रही है लेकिन सरकार पहले ही इस पर हाथ खड़े कर चुकी है. हालांकि राज्य सरकारें अपने-अपने स्तर पर पेट्रोल, डीजल की कीमतों पर वैट घटाकर लोगों को कुछ राहत देने की कोशिश कर रही हैं. अब तक आंध्र प्रदेश, पश्चिम बंगाल सहित कुछ और राज्यों ने इन ईंधन उत्पादों पर वैट में कटौती की है.

11 पैसे प्रति लीटर महंगा हुआ है और दिल्ली में पेट्रोल के दाम 82.44 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com