Saturday , April 20 2024

पोस्टर प्रेजेन्टेशन में सीडीआरआई के हरीश रावत प्रथम

लखनऊ। राजधानी के बाबासाहब भीमराव अम्बेडकर केन्द्रीय विश्वविघालय के अटल बिहारी सभागार में चल रही तीन दिवसीय कैंसर प्रिवेंशन रिसर्च अतररांष्ट्रीय संगोष्ठी का ब्रहस्पतिवार को अन्तिम दिन था।

इस संगोष्ठी में देश विदेश से आए छात्र छात्राओं ने पोस्टर प्रस्तूत किए थे जिसमें से सीडीआरआई लखनऊ के हरीश रावत ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।

देश विदेश से आये हुए छात्र छात्राओं ने 103 पोस्टर प्रस्तुत किये जिसमें से टॉप तीन पोस्टर को चुना गया जिन्हे विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. आर.सी सोबती ने पुरस्कार देकर सम्मानित किया।

प्रथम स्थान हरीश कुमार, यूजीसी, एस.आर.एफ, सीडीआरआई लखनऊ को दिया गया। द्वितीय पुरस्कार आलोक कुमार, शोध छात्र, बीबीएयू लखनऊ, और तृतीय पुरस्कार मनीष कुमार गुप्ता एस.आर.एफ लखनऊ विश्वविद्यालय को दिया गया।

आपको बतातें चलते है सेमीनार का उद्दघाटन 14.02.17 को उत्तर प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक ने किया था। जिसमें मुख्य अतिथि मुम्बई टाटा मेमोरियल हास्पिटल की निदेशक डाक्टर शुभदा वी चिपलुन्कर, जापान के डाक्टर जोजी किटायामा, अमेरिका के डाक्टर पॉल मौजूद थे।

तीन दिवसीय सेमिनार में देश विदेश से आये विभिन्न डाक्टरों ने अपने अनुभव साझा किए। कि किस प्रकार से कैंसर के लक्षण को पहचाना जा सकता है।

विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. आर.सी सोबती ने बताया कि इस तरह के सेमिनार से छात्र एवं छात्राओं को नयी नयी जानकारी प्राप्त होती है। विश्वविद्यालय में इस तरह के सेमिनार समय समय में होते रहते है।

जहां देश विदेश के विशेषज्ञ अपने अनुभव साझा करते है। हमे विश्वविद्यालय में और अच्छी तकनीक शिक्षा, तकनीक, लैब तैयार करने है जिससे बच्चो को और अच्छी शिक्षा मिल सके।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com