Thursday , April 25 2024

प्रदेश की 12 जेलों में मोबाइल जैमर लगे 46 में सीसीटीवी कैमरा

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में शांतिपूर्ण एवं सुव्यवस्थित चुनाव के लिए जेलों में सुदृढ़ व्यवस्था की गयी है, जिसके अंतर्गत जेलों के अंदर अपराधियों पर पूरी नजर रखने और उनके द्वारा मोबाइल से बाहरी दुनिया से संपर्क साधने को अवरूद्ध करने की व्यवस्था की गई है।

यह जानकारी देते हुए जेल विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि राज्य की 71 जेलों में से मुजफ्फरनगर, वाराणासी जिला जेल, मिर्जापुर, आगरा सेन्ट्रल जेल, सुल्तानपुर, मेरठ, गाजियाबाद, लखनऊ, नैनी सेन्ट्रल जेल, इलाहाबाद, गौतमबुद्ध नगर, गोरखपुर और प्रतापगढ़ में मोबाइल जैमर लगाये गये हैं ताकि बंदी जेल में से बाहर किसी से भी बात न कर सकें।

इसके अलावा बंदियों की गतिविधियों पर निगाह रखने के लिए राज्य की 46 जेलों में 1128 सीसीटीवी कैमरे लगाकर चौकसी बरती जा रही है। जेलों में तलाशी अभियान के दौरान गाजीपुर, मऊ, मिर्जापुर, इलाहाबाद, कानपुर जेलों में छापामारी के दौरान आपत्तिजनक वस्तुएं बरामद की गयी हैं।

इलाहाबाद में एक इलेक्ट्रानिक डिवाइस मय नोकिया चार्जर, लाइटर, सरौता और विदेशी सिगरेट, गाजीपुर में 39 मोबाइल, 11 सिम कार्ड और 13 मोबाइल चार्जर बरामद किए गए हैं। मऊ जेल में 79455 रुपए नगद, 2 सिम कार्ड, एक चार्जर, प्लास्टिक का डिब्बा, चार भगौना, एक प्लेट और दो गिलास बरामद किए गए हैं।

मिर्जापुर जेल में दो मोबाइल पकड़े गये हैं । इसके अलावा फतेहगढ़ जेल में तीन मोबाइल और पांच चार्जर बरामद किये गये हैं । इस तरह 44 जिलों की जेलों में तलाशी में कुल 17 चार्जर , 44 मोबाइल , 14 सिम कार्ड, विदेशी सिगरेट, सरौता आदि चीजें बरामद की गयी हैं। प्रवक्ता ने बताया कि 19 जिलों की अन्य जेलों में भी तलाशी करायी जा रही है।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com