Thursday , April 18 2024
फ्री वाई-फाई की सुविधा से बढ़ेंगे इंटरनेट यूजर्स

फ्री वाई-फाई की सुविधा से बढ़ेंगे इंटरनेट यूजर्स

गूगल की नई सेवा से जल्द ही भारत में और अधिक लोगों तक इंटरनेट सेवा पहुंचाई जा सकेगी. गूगल इस परियोजना पर काम कर रहा है जिससे की वाई-फाई हॉटस्पॉट के जरिये भारत में लोगो को इंटरनेट सेवा प्रदान की जा सके. फिलहाल भारत के कई स्टेशन पर गूगल फ्री इंटरनेट की सेवा दे रहा है. फ्री वाई-फाई की सुविधा से बढ़ेंगे इंटरनेट यूजर्स

गूगल की योजना है कि अधिक से अधिक लोगों तक फ्री वाई-फाई की सुविधा उपलब्ध करवाना. सरकार भी गांवों के विकास में टेक्नोलॉजी के उपयोग को महत्वपूर्ण मानती है. सरकार ने नेशनल डिजिटल कम्यूनिकेशन पॉलिसी के तहत साल 2022 तक 10 मिलियन नए एक्सेस प्वाइंट लगाने की बात कही है.

डिजिटल इंडिया के तहत गूगल ने वर्ष 2016 में रेलवे स्टेशन्स पर फ्री वाई-फाई की सेवा उपलब्ध करवाने की सुविधा शुरू की थी. इस योजना के तहत अब तक भारत के 400 स्टेशन पर अब तक फ्री वाई-फाई की सुविधा उपलब्ध कराई जा चुकी है. रिपोर्ट में ये भी सामने आया है कि अधिक से अधिक लोगों तक इंटरनेट सुविधा पहुंचाने में वाई-फाई की तकनीक बहुत कारगर साबित हो सकती है. आने वाले समय में नए इंटरनेट यूजर्स के जुड़ने से भारत की जीडीपी में इजाफा देखने को मिल सकता है. 

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com