Tuesday , April 23 2024

बैंक कर्मियों व खाताधारकों के बीच हुई झड़प

dddसिद्धार्थनगर : गुरुवार को जनपद के सभी बैंक खुले। घरों से निकली भीड़ अचानक बैंकों पर पहुंची। सुबह से ही गहमा-गहमी की स्थिति बनी रही। इस दौरान कई बार बैंक कर्मियों व खाताधारकों के बीच झड़प हुई।

इस खींचतान में भी में 70 हजार से अधिक व्यक्ति जनपद की 138 शाखाओं में पहुंचे और शाम 5 बजे तक बैंकों में 40 करोड़ रुपए जमा हो गए। करीब 30 हजार उपभोक्ताओं ने करीब 12 करोड़ के नोट बदले।
जनपदवासियों को मंगलवार की रात से ही गुरुवार का इंतजार था।

हर कोई इस खींचतान में लगा था कि जल्दी-जल्दी सुबह हो और वह बैंक पहुंचे। हजार-पांच सौ की नोटों को जमा करें। पिछले 36 घंटे में एक नहीं ऐसे सैकड़ों चेहरे थे, जो उधार पर काम चला रहे थे। परिणाम यह निकला कि भारतीय स्टेट बैंक की मुख्य शाखा, एडीबी, तेतरी बाजार पर सुबह आठ बजे से ही खाताधारकों की लंबी कतार लग गई। पूर्वांचल बैंक की भी स्थिति यही रही। प्रमुख शाखाओं को सुबह 8 बजे ही खोलने का निर्देश दिया गया था, मगर सभी शाखाएं खुली 10 बजे के बाद ही।

स्टेट बैंक की मुख्य शाखा पर सुबह ही एक व्यक्ति ने नंबर को लेकर कहा सुनी शुरू कर दी, मगर तभी वहां पुलिस क्षेत्राधिकारी सदर मो.अकमल खां पहुंच गए और उन्होंने सभी को समझाया कि वह आराम से काम करें। ऐसे ही एडीबी पर भी खाताधारकों की आपस में कईबार नोक-झोंक हुई, मगर अंतत: परिणाम यह निकला कि शाम पांच बजे तक करीब 40 करोड़ रुपए बैंकों में जमा किये गये।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com