Thursday , April 25 2024

बॉलीवुड के बादशाह रोमांस किंग शाहरुख खान ने मास्टर क्लास में अपने जिंदगी के अनछुए पहलुओं को फैंस के सामने रखा

कभी कभी कुछ जीतने के लिए हारना भी पड़ता है, हार कर जीतने वाले को बाजीगर कहते हैं, यानी शाहरुख कहते हैं… यह डायलॉग जैसे ही बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान ने दोहराया, तो हॉल में शाहरुख शाहरुख की सदाएं बुलंद हो गईं। लंबे इंतजार के बाद दर्शकों ने शाहरुख खान के मंच पर आते ही खड़े होकर उनका अभिवादन किया। शाहरुख ने भी सभी दर्शकों का शुक्रिया अदा किया। जिसके साथ बातचीत में किंग खान ने अपने जिंदगी के अनछुए पहलुओं को फैंस के सामने रखा।

साइरस साहूकार से बातचीत में अपने पहले किरदार का जिक्र करते हुए बताया कि दिल्ली में रामलीला में एक वानर का किरदार निभाया था। जिसमें उनका डॉयलाग बेहद छोटा था। वो बहुत यादगार पल थे। उन्होंने फौजी धारावाहिक में रोल मिलने की कहानी भी बताई। शाहरुख से एसआरके बनने के संघर्ष की कहानी सुनकर लोग उनके मुरीद हो गए।

पहली फिल्म जोशीला देखी

शाहरुख खान ने बताया कि मैं बचपन मे हिंदी में बहुत कमजोर था तो मेरी मां ने कहा कि अगर तुम हिंदी में अच्छे नंबर लाओगे तो तुमको फिल्म दिखाने ले चलूंगी। उसके बाद मैं हिंदी में 10 में से 10 नंबर लेकर आया। तब मेरी मां ने मुझे पहली बार सिनेमा दिखाने ले गई, मेरी पहली फिल्म देवानंद साहब की जोशीला थी।

देश के लिए हॉकी खेलना चाहता था

शाहरुख खान की जिदंगी के किस्से उनकी जुबानी सुनी तो कई अनसुने पहलू परत-दर-परत खुलते चले गए। शाहरुख ने कहा कि कभी सोचा नहीं था कि अभिनय करूंगा, रियल लाइफ में मुझे रोमांस करना नहीं आता क्योंकि मैं बहुत शर्मिला हूँ। जब पहली बार यश साहब नेे मुझसे रोमांटिक रोल करने को कहा था तो वह उस वक्त मेरे लिए बेहद मुश्किल था। शाहरुख ने बताया कि कैसे पीठ में चोट लगने की वजह से उनका हॉकी खेलने का सपना चूर चूर हो गया था।

थियेटर के दोस्त कहते हैं तू वापस नहीं आया

अपनी बातचीत के दौरान शाहरुख खान भावुक हो गए उन्होंने कहा आज जब मेरे रंगमंच के दोस्त मिलते हैं तो कहते है कि जबसे तू गया वापस ही नहीं आया…। खान ने कहा कि एक बात हमेशा ध्यान रखना कि मुश्किल वक्त में घबराना नहीं चाहिए क्योंकि अंत हमेशा अच्छा ही होता है।

50 रुपये थी पहली कमाई

शाहरुख खान ने बताया कि उनकी पहली कमाई के रूप में 50 रुपये मिले थे। उस पैसे से वह अपने तीन दोस्तों के साथ ताजमहल देखने गए थे। प्यास लगी थी तो लस्सी पीने गए तभी उसमें मक्खी गिर गई लेकिन पैसे कम होने की वजह से वही लस्सी पीने के लिए मजबूर था। 

डांस और डॉयलाग से किया दिवाना

शाहरुख ने कई डॉयलॉग और कई गीतों पर डांस किया। उन्होंने सबसे पहले बाजीगर फिर रईस और देवदास फिल्म का डॉयलॉग सुनाया। लेकिन खास कर जब उन्होंने जबरा फैन गाने पर डांस किया तो हर कोई उनके साथ डांस करने को मजबूर हो गया।

सलमान ने कहा था फिल्म सुपर हिट होगी

फिल्म दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे के बारे में शाहरुख ने बताया कि जब इस फिल्म का प्रीमियर था तो कई लोगों ने कहा था कि यह फिल्म अच्छी नहीं है, इसका अभिनय खास नहीं है लेकिन सिर्फ सलमान खान ने कहा था कि था कि यह फिल्म सुपरहिट होगी।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com