Friday , April 19 2024

भारत के खिलाफ सर्वाधिक व्यक्तिगत पारी खेलने वाले कप्तान बने केन

kanनई दिल्ली। भारत के खिलाफ पांच मैचों की श्रृंखला के दूसरे मैच में यहां फिरोजशाह कोटला मैदान पर न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने ग्लेन टर्नर का 41 साल पुराना रिकार्ड तोड़ दिया।

विलियमसन भारत के खिलाफ सर्वाधिक व्यक्तिगत पारी खेलने वाले कीवी कप्तान बन गए हैं। उन्होने 14 जून 1975 को मैनचेस्टर में टर्नर के नाबाद 114 रन के रिकार्ड को पीछे छोड़ा। साथ ही उनके द्वारा इस मैच में बनाए गए 118 रन न्यूजीलैंड की तरफ से वनडे में भारत के खिलाफ दूसरा सबसे बड़ा स्कोर है। उनके पहले नाथन एस्टल ने नवंबर में 1999 में राजकोट में 120 रन बनाए थे।

विलियमसन का यह वनडे में आठवां शतक है और वह न्यूजीलैंड की तरफ से सर्वाधिक शतक लगाने वाले बल्लेबाजों की सूची में स्टीफन फ्लेमिंग के साथ संयुक्त चौथे स्थान पर पहुंच गये।

एस्टल ने उसकी तरफ से सर्वाधिक 16 शतक लगाये हैं। न्यूजीलैंड की तरफ से भारत के खिलाफ यह किसी कीवी बल्लेबाज का कुल 17वां शतक है। विलियमसन ने अपने टेस्ट करियर की शुरूआत भारत के खिलाफ की थी और अहमदाबाद में नवंबर 2010 में खेले गये इस मैच की पहली पारी में उन्होंने 131 रन बनाये थे।

लेकिन भारत के खिलाफ वनडे में उन्हें पहला शतक लगाने के लिये छह साल का इंतजार करना पड़ा। इस बीच हालांकि उन्होंने केवल 12 मैच खेले तथा 2014 में अपनी सरजमीं पर पांच मैचों की श्रृंखला के प्रत्येक मैच में अर्धशतक लगाया था। इनमें वेलिंगटन में खेली गयी 88 रन की पारी भी शामिल थी जो इससे पहले भारत के खिलाफ उनका सर्वोच्च स्कोर था।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com