Saturday , April 20 2024

मथूरा की ​गलियों में घूमतें आये अक्षयकुमार, करेंगे शूटिंग

achaमथुरा। फिल्म टॉयलेट एक प्रेमकथा की शूटिंग के लिए अक्षय कान्हा की नगरी मथुरा के नंदगांव की गलियों में घूमते नजर आए। अक्षय यहां को-स्टार दम लगाके हईशा फेम भूमि पेडनेकर के साथ ‘टॉयलट एक प्रेम कथाकी शूटिंग के लिए यहां पहुंचे हैं। 40 दिनों तक चलने वाली शूटिंग रविवार से शुरू हुई।

फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार शनिवार को ही शूटिंग के लिए गोवर्धन पहुंच गए थे। अक्षय कुमार यहां आन्योर परिक्रमा मार्ग स्थित ब्रज वसुंधरा की गंगा कॉटेज में ठहरे हैं। ब्रज वसुंधरा के पदाधिकारियों ने उनका स्वागत किया।

नंदगांव में फिल्म की शूटिंग के लिए एक सैकड़ा से अधिक लोगों का स्टाफ तैयारियों में लगा है। मायानगरी मुंबई की टीम शूटिंग के लिए चयनित कस्बे की पुरानी हवेलियों को आकर्षक लुक दिया जा रहा है।

ग्रामीण परिवेश को दर्शाने के लिए शूटिंग स्थलों को और प्राकृतिक स्वरूप प्रदान किया गया है। शूटिंग से जुड़े लोगों की मानें तो ग्रामीण अंचल की प्रेम कहानी को लेकर फिल्मांकन होगा।

यह पहला मौका है, जब कस्बे में पहली बार किसी हिन्दी फीचर फिल्म का फिल्मांकन हो रहा है। इससे पूर्व एक बाइक के विज्ञापन की शूटिंग भी कस्बे में हो चुकी है। शूटिंग को लेकर ग्रामीणों की उत्सुकता चरम पर है।

कस्बे में कैमरा, लाइट और एक्शन के स्वर सुनते ही लोगों को जमवड़ा भी लगना शुरू हो गया। शूटिंग टीम के हावभाव-बोलचाल ग्रामीणों के लिए कौतुहल बने हुए हैं। कस्बे में आधा दर्जन से अधिक स्थानों को शूटिंग के लिए चुना गया है।

फिल्म टॉयलेट : एक प्रेम कथा की पटकथा फरवरी माह में ही लिख ली गई थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छता अभियान से प्रभावित इस फिल्म की कहानी जानने को हर कोई उत्सुक है।

फिल्मांकन से जुड़े सूत्रों की मानें तो फरवरी माह में बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिले थे। उस समय प्रधानमंत्री ने स्वच्छ भारत अभियान कार्यक्रम में सहयोग करने और जन-जागरूकता फैलाने को कहा था। इस मुलाकात के बाद अक्षय ने इस सामाजिक काम में योगदान पर काम करना शुरू कर दिया।

फिल्म में स्वच्छता अभियान को बढ़ावा देने का प्रयास किया जा रहा है। खासकर ग्रामीण अंचल के लोगों को शौचालय का प्रयोग करने और स्वच्छता के लिए प्रेरित करने का प्रयास किया जाएगा। इसी के आसपास फिल्म की कहानी घूमेगी। माना जा रहा है कि अक्षय कुमार इसमें हास्य भूमिका में नजर आएंगे।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com