Friday , April 19 2024

मध्यप्रदेश में भारत न्यूजीलैंड टेस्ट टिकटों पर छूट की मंजूरी

bnइंदौर । मध्यप्रदेश में भारत और न्यूजीलैंड के बीच आठ अक्तूबर से शुरू होने वाले टेस्ट मैच के टिकट पर मनोरंजन कर के छूट की सहमति मिल गई है। मध्यप्रदेश सरकार ने स्थानीय ‘होलकर स्टेडियम’ में होने वाले इस टेस्ट मैच के टिकटों की बिक्री पर मध्यप्रदेश क्रिकेट संगठन (एमपीसीए) को मनोरंजन कर से छूट देने को आज सैद्धान्तिक सहमति प्रदान की है। यह राज्य के क्रिकेट इतिहास का पहला अंतरराष्ट्रीय टेस्ट मुकाबला होगा।

प्रदेश के वित्त और वाणिज्य कर मंत्री जयंत मलैया ने बताया, ‘हमने एमपीसीए की अर्जी पर उसे भारत न्यूजीलैंड टेस्ट के टिकटों की बिक्री पर छूट देने को सैद्धान्तिक सहमति प्रदान की है। इस सिलसिले में जल्द ही आधिकारिक आदेश जारी किये जायेंगे।प्रदेश सरकार द्वारा एमपीसीए को मनोरंजन कर से छूट देने पर भारत न्यूजीलैंड टेस्ट मैच के टिकट करीब 20 प्रतिशत सस्ते हो जायेंगे। फिलहाल इन टिकटों की दर 480 रुपये से 3,000 रुपये के बीच हैं।

एमपीसीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) रोहित पंडित ने कहा, ‘हमें जैसे ही मनोरंजन कर से छूट का सरकारी आदेश मिलता है, वैसे ही हम टिकटों की दर में उचित बदलाव कर देंगे।’इस बीच, एमपीसीए ने एक टिकट बुकिंग वेबसाइट के जरिये भारत न्यूजीलैंड टेस्ट के टिकटों की ऑनलाइन बिक्री आज से शुरू कर दी जो तय टिकट कोटा खत्म न होने की स्थिति में 29 सितंबर तक चलेगी। अगर यह कोटा खत्म हो जाता है, तो वेबसाइट के जरिये टिकट बिक्री 29 सितंबर से पहले ही रोक दी जायेगी।एमपीसीए शहर में काउंटरों के जरिये भी भारत न्यूजीलैंड टेस्ट के टिकट बेचेगा। लेकिन इस बिक्री की तारीख अभी घोषित नहीं की गयी है।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com