Thursday , April 25 2024
मलेशिया: 11 की बच्ची और 41 के मर्द की शादी से खौल देश, उठी शादी की उम्र 18 करने की मांग

मलेशिया: 11 की बच्ची और 41 के मर्द की शादी से खौल देश, उठी शादी की उम्र 18 करने की मांग

मलेशिया में एक शादी की वजह से भारी विवाद खड़ा हो गया है. विवाद की वजह लड़के-लड़की की उम्र है. एक तरफ लड़के की उम्र जहां 41 साल है, वहीं लड़की की उम्र महज़ 11 साल है यानी कि वो अभी बच्ची है. ऐसी बेमेल शादी से बढ़े बवाल के बाद देश भर में किसी भी तरह की शादी की उम्र को कम से कम 18 साल करने की मांग की जा रही है.मलेशिया: 11 की बच्ची और 41 के मर्द की शादी से खौल देश, उठी शादी की उम्र 18 करने की मांग

11 साल की बच्ची से शादी करने वाले 41 साल के व्यक्ति की ये तीसरी शादी है. शादी को लेकर लड़की के परिवार ने इस मांग पर रज़ामंदी दी कि जब तक उनकी बेटी 16 साल की नहीं हो जाएगी, अपने मां-बाप के साथ ही रहेगी. वहीं, मलेशिया की सरकार का कहना है कि थाईलैंड में हुई इस शादी का उनके पास कोई रिकॉर्ड नहीं है.

यूनाइटेड नेशन (यूएन) की चिल्ड्रेन एजेंसी ने मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ये सदमा पहुंचाने वाली घटना है जिसे स्वीकार नहीं किया जा सकता है. यूनिसेफ के मलेशिया के प्रतिनिधि ने कहा कि ये बच्ची के हित को नुकसान पहुंचाने वाला है.

यूएन मलेशिया के पोल में 82% ने 18 साल को कहा ‘हां’

यूनिसेफ मलेशिया के ट्विटर हैंडल से एक पोल भी लॉन्च किया गया है जिसमें पूछा गया है क्या शादी की उम्र 18 साल होनी चाहिए. एक जुलाई को लॉन्च किए गए पोल में 82% लोगों का मानना है कि हां, शादी की उम्र कम से कम 18 साल होनी चाहिए.

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com