Friday , April 19 2024

महोबा SP & BSP समर्थकों में फायरिंग, 5 घायल व रायबरेली में रालोद प्रत्याशी पर चली गोली

लखनऊ। पश्चिमी उत्तर प्रदेश से शुरू हुई शांतिपूर्ण वोटिंग चौथे चरण में हिंसा कीघटनाओं का गवाह बन गई।

महोबा में जहां सपा-बसपा समर्थकों के बीच हुई फायरिंग में सपा प्रत्याशी के पुत्र सहित पांच लोग घायल हो गए तो रायबरेली में रालोद प्रत्याशी फायरिंग में बाल-बाल बच गए

महोबा में सपा प्रत्याशी सिद्धगोपाल साहू के बेटे साकेत साहू, यूथ ब्रिगेड के जिलाध्यक्ष तारिक सहित चार लोग घायल बताये जा रहे हैं। यह घटना बजरिया चौकी से मात्रा चार कदम की दूरी पर हुई है।

घटना को कथित तौर पर अंजाम देने वाले बीएसपी प्रत्याशी का पुत्र हिमांचल और नाति सहित दो दर्जन से अधिक लोगों के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी गई है। आरोप है कि सपा प्रत्याशी साहू के ड्राइवर को बजरिया चौकी के पास बसपा समर्थकों की कार ने टक्कर मार दी।

इसके बाद साहू के बेटे साकेत साहू और मुलायम सिंह यूथ ब्रिगेड के जिला अध्यक्ष तारिक सहित एक दर्जन साथी मौके पर पहुंचे। यहां बसपा प्रत्याशी अरिमर्दन सिंह के बेटे हिमाचल सिंह, नाती अभिमन्यु सिंह सहित दो दर्जन से अधिक लोगों ने उन पर हमला कर दिया।

घटना में साकेत साहू को गोली लगी और सपा यूथ ब्रिगेड के जिलाध्यक्ष अब्दुल तारिक, सपा कार्यकर्ता अमित सहित एक अन्य को भी गोली लगी है।

सपा प्रत्याशी सिद्धगोपाल साहू ने पांच लोगों के नाम एफआईआर दर्ज कराई है। साथ ही दो दर्जन से अधिक अज्ञात लोगों के खिलाफ भी शिकायत दर्ज कराई है।

उधर दूसरे पक्ष की तरफ से जो मामला दर्ज कराया गया है, उसमें आरोप लगाया है कि साकेत साहू और सौरभ साहू लोगों में वोट के लिए रुपए बांट रहे थे। उनके पक्ष के भी एक शख्स को गोली लगी है। मामले में तीन नामजद सहित चार अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है.
वहीं रायबरेली सदर में भी रालोद उम्मीदवार पर भी किसी ने फायरिंग की और किसी तरह ही वे अपना जान बचा सके।

ये घटना शहर कोतवाली क्षेत्र के आरडीए कॉम्पलेक्स में हुई। रायबरेली में ही उर्मिला इंटर कॉलेज स्थित पोलिंग बूथ पर ईवीएम खराब होने पर लोगों ने हंगामा किया और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की।

प्रतापगढ़ में पट्टी विधानसभा से सपा प्रत्याशी राम सिंह पटेल के करीबी जिला पंचायत सदस्य मुन्ना पटेल पर बीएलओ को दी जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगा है। बूथ नंबर 132 पर वोटर पर्ची न मिलने से मुन्ना पटेल नाराज बताए जा रहे थे।

इलाहाबाद में थरवई थाना क्षेत्र के पैगम्बरपुर गांव के 800 लोगों का नाम मतदाती सूची से गायब होने की सूचना है। नाराज लोगों ने पोलिंग बूथ पर जमकर हंगामा किया।

रायबरेली में किलाबाजार बूथ पर महिलाओं के वोट डालने को लेकर इंस्पेक्टर से भाजपा प्रत्याशी अनीता श्रीवास्तव का विवाद हो गया। रायबरेली में मुंशीगंज आदर्श मतदान केंद्र पर टेंट गिर गया, जिसमें पोलिंग एजेंट घायल हो गया।

इलाहाबाद के मेजा में भाजपा कार्यकर्ताओं की तरफ से पथराव कर दिया। उनका आरोप था कि सपा के पक्ष में एक दारोगा पर वोट डलवा रहे हैं। वहीं चत्रिकूट में पूर्व माध्यमिक बालिका विद्यालय, नया बाजार कर्वी में सपा लोहिया वाहिनी जिलाध्यक्ष फराज खान ने बूथ संख्या 67 पर मतदान की गोपनीयता भंग की।

वोट करते समय ईवीएम और खुद का फोटो फेसबुक पर डाला। इलाहाबाद के करेलाबाग पोलिंग स्टेशन पर ईवीएम खराब होने से मतदान रोकना पड़ा। रायबरेली के गुरुबख्सगंज में बसपा और कांग्रेस समर्थकों में मारपीट के बाद मतदान केंद्र के बाहर काफी देर तक अफरा-तफरी रही।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com