Sunday , April 28 2024

मायावती ने आगरा में फूंका चुनावी अभियान बिगुल

unnamed (3)लखनऊ। उत्तर प्रदेश में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की मुखिया मायावती ने रविवार को आगरा में चुनाव अभियान का बिगुल फूंका। माया ने सपा, कांग्रेस व भाजपा पर जमकर हमला बोला। कांग्रेस पार्टी पर ब्राह्म्णों पर डोरे डालने का आरोप लगाया, वहीं भाजपा व सपा की आपसी मिलीभगत बताई।

ब्राह्म्ण वोटों  के लिए कांग्रेस ने बुजुर्ग ब्राह्म्ण महिला बनाया प्रत्याशी –

कांग्रेस के मुख्यमंत्री चेहरे शीला दीक्षित का नाम लिए बगैर हमला बोलते हुए माया ने कहा कि ब्राह्म्ण वोटों पर डोरे डालने के लिए कांग्रेस ने बुजुर्ग ब्राह्म्ण महिला को प्रत्याशी बनाया है। शीला दीक्षित पर दिल्ली को बर्बाद करने का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि ये दिल्ली को गंदा करने में यूपी और बिहार के लोगों पर आरोप लगा चुकी हैं। माया ने कांग्रेस को यूपी में 37 वर्षो तक राज करने वाली पार्टी बताते हुए कहा कि गलत नीतियों के कारण ये केन्द्र और यूपी से बाहर हो गए।

बीजेपी पर साधा निशाना –

भाजपा पर तेज हमला करते हुए माया ने कहा कि बीजेपी, आरएसएस के एजेंण्डे पर चलकर साम्प्रदायिक ताकतों को मजबूत कर रही है। बीजेपी पर जनता से झूठे वादे करने का आरोप लगाया और कहा कि मोदी सरकार ने किसी एक भी गरीब को मकान नहीं दिया। मोदी सरकार से देश की जनता निराश है। उन्होंने कहा कि ‘‘मोदी सरकार जिन किए वादों को भूल गई है उनमें गरीबों को मकान देने, सस्ता राशन, किसानों की दोगुनी आय, फ्री बिजली-पानी शामिल है।

अल्पसंख्यकों के साथ केंद्र सरकार का सौतेला व्यवहार-

मायावती ने प्रधानमंत्री मोदी पर अल्पसंख्यकों के साथ सौतेला व्यवहार करने का आरोप लगाया और प्रधानमंत्री से सवाल किया कि संघ प्रमुख भागवत हिन्दुओं को ज्यादा बच्चा पैदा करने के लिए कह रहे हैं। क्या बीजेपी ज्यादा बच्चों को रोजगार दे पायेगी। उन्होंने मोदी को जनहित और जनकल्याण में काफी पीछे बताया और कहा कि इस सरकार में लव जेहाद और गौ माता प्रमुख एजेंण्डा है। मोदी सरकार के अच्छे दिन पर तंज कसते हुए मायावती ने कहा, ‘‘बीजेपी ने जो अच्छे दिन के सपने दिखाए थे, वो वादे अब बुरे दिनों में बदल गए हैं। न ही दो सालों में कोई विकास हो पाया है।

किसानों की दुर्दशा का मुद्दा भी गरमाया –

किसानों की दुर्दशा का मुद्दा उठाते हुए मायावती ने कहा, ‘‘किसानों को कोई सुविधा नहीं दी गई है बल्कि उनकी भूमियों का अधिग्रहण ही किया गया है। साथ ही मोदी सरकार ने किसानों की दोगुनी आय का वायदा भी पूरा नहीं किया।’’ पूंजीपतियों को फायदा पहुंचाने का आरोप लगाते हुए मायावती ने कहा कि मोदी सरकार से अगर किसी को फायदा पहुंच रहा है तो वह बड़े पूंजीपति है क्योंकि केंद्र सरकार उनका कर्ज माफ कर देती है।’’ माया ने मोदी पर सरकार के दो साल पूरे होने पर गरीबों को कोई लाभ नहीं होने का आरोप लगाया।

महिला की सुरक्षा नहीं कर पा रही अखिलेश सरकार –

माया ने मुख्यमंत्री अखिलेश पर हमला करते हुए कहा कि जो सीएम महिला की सुरक्षा नहीं कर सकता, उसे राखी बांधने का हक नहीं है। यूपी में कानून का नहीं अपराधियों का राज है। उच्च जातियों को सपा सरकार की ओर से तोड़ने की साजिश हो रही है। बसपा सुप्रीमो ने अपने दिये नारे ‘‘तिलक, तराजू और तलवार… को झूठा बताते हुये कहा कि इसमें कोई सच्चाई नहीं है। माया ने सभी जातियों के गरीबों को आर्थिक आधार पर आरक्षण देने की वकालत कीं।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com