Wednesday , April 24 2024

मोदी बाहुबली व अमित शाह कटप्पा : प्रमोद

लखनऊ। कांग्रेसी सांसद और उत्तर प्रदेश के समन्वयक प्रमोद तिवारी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की तुलना फिल्मी चरित्र बाहुबल और कटप्पा से की है। साथ ही इन दोनों नेताओं पर करारा हमला बोलते हुए तिवारी ने कहा कि यूपी की जनता चुनाव के बाद इनकों बिजली के झटके देने वाली है।

उन्होंने कहा कि सोमवार को चुनाव का पॉचवा चरण पूरा हो गया है। पॉचवे चरण में हमने बेहतर प्रदर्शन किया है और हम बहुमत के पास पहुंच रहे है। गठबंधन की सरकार बनना तय लग रहा है।

कांग्रेस नेता श्री तिवारी ने सोमवार को यहां पत्रकारों से बातचीत में प्रधानमंत्री व भाजपा अध्यक्ष पर कटाक्ष करते हुए कहा कि गुजरात का हमने क्या बिगाड़ा है, यूपी से ये नाराजगी क्यों दिखा रहे है।

श्री तिवारी ने कहा कि आजाद भारत में ऐसा कोई प्रधानमंत्री नहीं हुआ है जिसने चुनाव में अपनी भाषा व शैली को इतना गिराया हो कि प्रधानमंत्री पद को नीचा देखना पड़े। मोदी स्वयं प्रधानमंत्री पद का अपमान करने के दोषी है। वर्तमान प्रधानमंत्री ने जितना पद को गिराया है उतना किसी ने नहीं गिराया है। इसी प्रकार बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने भी पद की गरिमा को गिराया है।

चुनाव आते है और जाते है पर गरिमा को नहीं गिराना चाहिए। ये काले अध्याय के रूप में जाना जायेगा। श्मशान और कब्रिस्तान की बातें होने लगी, ईद–दिवाली पर लोग मुबारकबाद देते है पर मोदी बिजली का झटका देने के लिये याद किये जाएंगे।

राज्यसभा सदस्य श्री तिवारी ने अमित शाह से सवाल पूछते हुए कहा कि मुम्बई हमलावर पहले गुजरात की धरती पर उतरे थे,उस समय मुख्यमंत्री और गृहमंत्री कौन था।

गुजरात सरकार की असफलताएं थी या कोई रिश्ता था, स्पष्ट करे। कसाब की बोट लापरवाही से आई या उसे जानबूझ कर आने दिया गया। उन्होंने कहा कि परीक्षाओं में नकल की बात करके मोदी ने यूपी के लड़कों का अपमान किया है।

नकल करने को लेकर, हर नौजवान को नकलची कहा,ये भावना क्यों है, क्या गुजरात ने यूपी पर हमला बोल दिया है, चरित्र हरण करने के लिये? उन्होंने कहा कि बीजेपी की सरकार रहते आर्मी पेपर लीक होना, व्यापम घोटाला होता है।

पर इतना करने के बाद यूपी की नकल याद आ रही है, यूपी का चरित्र हनन करना शोभा नहीं देता है। भोपाल में आईएसआई में बीजेपी कार्यकर्ता पकड़े गये है, इनसें क्या रिश्ता है, कहीं इनका इस्तेमाल यूपी चुनाव में तो नहीं होने जा रहा था।

मध्य प्रदेश में बीजेपी की ही सरकार है, इसका खुलासा कर दे कि कहीं कोई गेम प्लान तो नहीं था। कांग्रेस नेता ने कहा कि अमित शाह की जनसभा में मौसम का कितना असर है, भीड़ ही नहीं आ रही है, यदि भीड़ नहीं आ रही तो हम पर खिसियाहट क्यों, गठबंधन से भीड़ जुड़ रही है।

उन्होंने कहा कि लोग घोटाले की बात करते थे पर नोटबन्दी देश का सबसे बड़ा घोटाला है। पेटीएम से चीन को कमीशन जा रहा है, खरीददारी यहॉ और फायदा चीन को हो रहा है। एक सवाल के जवाब में श्री तिवारी ने कहा कि यूपी से नाराजगी इसलिये है कि यूपी ने उनकें अश्वमेघ घोडे को थाम लिया है।

प्रधानमंत्री मोदी के गोद लेने वाले बयान पर हमला बोलतें हुए कहा कि दूध तो यूपी का पियो और मलाई गुजरात को, मोदी कहते है यूपी गोद ले ले पर बुलट ट्रेन चलाओं गुजरात में, ये तो अच्छी बात नहीं है।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com