Friday , April 19 2024

यूपी में था 2000 करोड़ की मांग, पहुंचा 40 करोड़

2000लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एटीएम सेवा शुरू नहीं होने से लोगों को खासा दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

500 और 1000 के नोट बंद होने के दो दिन बाद शुक्रवार से एटीएम सेवा शुरू होनी थी, लेकिन सुबह से ही जब लोग नजदीकी बैंक के एटीएम पर पहुंचे तो अधिकतर पर ताले लटक रहे थे, जबकि अन्य में कैश नहीं था।

बता दें अकेले राजधानी में 1000 से ज्यादा एटीएम है, लेकिन उसके बावजूद लगभग 80 फीसदी एटीएम काम नहीं कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि वे सुबह से ही एटीएम के बाहर खड़े हैं, लेकिन कहीं ताला जड़ा है तो कहीं कैश ही नहीं है।

हालांकि लोग सरकार के इस कदम का स्वागत तो कर रहे हैं, लेकिन इस दुर्व्यवस्था से उन्हें दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। लोगों का कहना है कि दो हजार ही निकल जाए तो रोजमर्रा की चीजों का जुगाड़ हो जाए।

बताया जा रहा है कि उत्तर प्रदेश में 2000 करोड़ रुपये के नए नोट की डिमांड रखी गई थी, लेकिन महज 40 करोड़ ही पहुंचे हैं। जिसकी वजह से यह समस्या आ रही है।

वहीँ जहां तक बैंकों से पैसे निकालने का मामला है तो कई बैंकों में कर्मचारी अभी तक नहीं पहुंचे हैं। वहां भी लंबी कतारें देखने को मिल रही है। गौरतलब है कि आज से लोग अधिकतम 2000 रूपए के नए नोट निकाल सकते हैं।18 नवम्बर के बाद से यह राशि 4000 होगी।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com