Friday , April 19 2024

दम तोड़ रहा सीएम का ड्रीम प्रोजेक्ट, गाजियाबाद की कॉल लग रही है गाजीपुर

सूबे के मुख्यमंत्री का ड्रीम प्रोजेक्ट यूपी-100 शुरू होने के करीब 10 दिन बाद ही दम तोड़ता देख रहा है। यूपी-100 की पीआरवी में लगा जीपीएस फिलहाल काम नहीं कर रहा है, जिसकी वजह से गाजियाबाद की कॉल्स गाजीपुर या अन्य जिले में जाकर लग रही हैं।

दम तोड़ रहा सीएम का ड्रीम प्रोजेक्ट, गाजियाबाद की कॉल लग रही है गाजीपुर

गलत कॉल लगने से हो रही घंटों की देर

पुलिस सूत्रों ने बताया कि फिलहाल पुलिस रिस्पांस व्हीकल (पीआरवी) का जीपीएस काम नहीं कर रहा है। इसकी वजह से अधिकतर गाजियाबाद आने वाली कॉल्स को लखनऊ में बैठे टेलीकॉलर पुलिसकर्मी गाजीपुर ट्रांसफर कर रहे है।

स्टूडेंट ने टीचर को किया बाथरुम में बंद और रखी ये डिमांड

वहीं कई बार ऐसा भी हो रहा है कि गाजीपुर जिले की कॉल्स गलती से गाजियाबाद कनेक्ट हो रही हैं। खोड़ा कालोनी में रहने वाले शिशुपाल सिंह तोमर ने बताया कि तीन दिन पहले उनके पड़ोस में दो पक्षों में झगड़ा हो गया था।

गलत कॉल लगने से हो रही घंटों की देर

इसके बाद उन्होंने 100 नंबर पर कॉल की तो लखनऊ में बैठे पुलिसकर्मियों ने भोजपुर थाना क्षेत्र की पीआरवी को खोड़ा भेज दिया। इससे पीआरवी को खोड़ा तक आने में करीब एक घंटे से अधिक का समय लग गया।

उन्होंने बताया कि पीआरवी में लगा जीपीएस अगर काम करता तो खोड़ा में खड़ी पीआरवी सूचना मिलने के कुछ समय बाद ही मौके पर पहुंच जाती। वहीं राजनगर सेक्टर-5 निवासी नेहा शर्मा ने बताया कि बुधवार को उनका कार पार्किंग को लेकर उनके पड़ोसी से झगड़ा हो गया था।

इसके बाद उन्होंने 100 नंबर पर कॉल किया तो पहले उनकी कॉल गाजीपुर में जाकर कनेक्ट हुई थी। इसके बाद उन्होंने दोबारा कॉल किया तो उनकी कॉल पर विजयनगर थाना क्षेत्र में खड़ी पीआरवी करीब 40 मिनट बाद आई। 

इस संबंध में एसपी कंट्रोल रूम एके पांडे ने बताया कि शुरुआत में ऐसी परेशानियां आ रही हैं कि एक जिले की कॉल दूसरे जिले में कनेक्ट हो रही है। इसे दुरुस्त करने के लिए इंजीनियिरों की टीम जुटी हैं। जल्द ही जीपीएस को ठीक करवा दिया जाएगा, जिससे कॉल सही जगह पर कनेक्ट होगी।

 

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com