Saturday , April 20 2024

‘रेनकोट’ वाले बयान पर शाह ने किया मोदी का बचाव, कांग्रेस पर साधा निशाना

उत्तराखंड। पीएम नरेंद्र मोदी के पूर्व पीएम मनमोहन सिंह पर किए गए ‘रेनकोट’ तंज पर घमासान जारी है।

इस बीच बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने पीएम मोदी का बचाव किया है। शाह के मुताबिक, पीएम ने कुछ भी गलत नहीं कहा।

शाह ने उत्तराखंड के टिहरी में गुरुवार को एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए पूर्व पीएम मनमोहन पर निशाना साधा। शाह ने कहा कि मनमोहन के कार्यकाल में कई घोटाले हुए लेकिन उन्होंने सभी घोटालों से पल्ला झाड़ लिया।

शाह ने कहा, ‘मोदी ने संसद में मनमोहन पर ऐसा क्या बुरा कह दिया? यूपीए शासन में हुए घोटालों की जिम्मेदारी मनमोहन सिंह की ही है। मनमोहन सिंह के कार्यकाल में 12 लाख करोड़ रुपये के घोटाले हुए।

2जी, आदर्श जैसे घोटाले हुए। इन सबकी जिम्मेदारी मनमोहन और कांग्रेस पार्टी की है।’ बता दें कि राष्ट्रपति के अभिभाषण पर बुधवार को राज्यसभा में जवाब देते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा था।

इसी दौरान उन्होंने कहा कि पूर्व पीएम डॉक्टर मनमोहन सिंह आजादी से अबतक के 70 साल के इतिहास में आधे समय तक महत्वपूर्ण आर्थिक पदों पर रहे और इस दौरान इतने घोटाले हुए, लेकिन उनपर कोई दाग नहीं लगा।

पीएम ने तंज कसते हुए कहा कि बाथरूम में रेनकोट पहनकर नहाना कोई डॉक्टर साहब (मनमोहन सिंह) से सीखे। इस बात पर भड़की कांग्रेस ने सदन से वॉकआउट कर दिया था।

शाह के मुताबिक, अब कांग्रेस पार्टी कह रही है कि पीएम मोदी को ऐसा नहीं बोलना चाहिए लेकिन उन्होंने मोदी के लिए जो शब्द इस्तेमाल किए थे, वो शायद भूल गए। शाह ने बिना नाम लिए मल्लिकार्जुन खड़गे पर हमला बोला।

शाह ने कहा, ‘कांग्रेस के एक नेता ने लोकसभा में क्या बोला उस पर किसी का ध्यान नहीं जाता। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पीएम मोदी के लिए किस तरह के शब्दों का इस्तेमाल किया था? सर्जिकल स्ट्राइक के बाद राहुल गांधी ने पीएम पर ‘खून की दलाली’ जैसे आरोप लगाए।

क्या ये शब्द राजनीतिक शुचिता से मेल खाते हैं?’ बीजेपी अध्यक्ष ने कहा, ‘हम पूर्व पीएम का अपमान नहीं करते बल्कि कांग्रेस ऐसा करती है। शाह ने पूछा, ‘किसने भारत सरकार का ऑर्डिनेंस फाड़ा? क्या यह पीएम का अपमान नहीं था?’

शाह ने कहा कि उत्तराखंड की कांग्रेस सरकार को राज्य में 5 साल में किए गए कामों का हिसाब देना चाहिए। बीजेपी केंद्र में सत्ता में है और जब 2019 में हमारी पार्टी चुनाव में जाएगी तो हम पल-पल और पाई-पाई का हिसाब जनता को देंगे। शाह के मुताबिक, राहुल पूछ रहे हैं कि 2.5 साल में हमने क्या किया, लेकिन यहां तो उन्हें अपने कामों को जनता के बीच गिनाना चाहिए।

बीजेपी अध्यक्ष ने राज्य के सीएम हरीश रावत पर भी निशाना साधा। उन्होंने रावत के स्टिंग पर चुटकी लेते हुए बोला, ‘राज्य का मुख्यमंत्री ही विधायकों की खरीद-फरोख्त करता है। जनता ऐसे सरकार को राज्य से हटाए। बीजेपी उत्तराखंड को मॉडल स्टेट बनाएगी। हम राज्य का विकास करेंगे। 11 मार्च को रावत सरकार की विदाई तय है।’ बता दें कि उत्तराखंड की 70 विधानसभा सीटों के लिए 15 फरवरी को मतदान होना है।

सीमा पर सीजफायर उल्लंघन का जिक्र करते हुए शाह ने कहा कि सीमा पर गोलीबारी अभी भी होती है और इसकी शुरुआत पाकिस्तान की तरफ से होती है, लेकिन इसका अंत भारत करता है। उन्होंने कहा, ‘वह गोली चलाते हैं तो हम गोला चलाते हैं। उड़ी हमले के बाद हमारे वीर जवानों ने पाकिस्तान की सीमा में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक की और आतंकियों को मार गिराया। इस घटना के बाद पूरी दुनिया में हमारे देश को देखने का नजरिया बदल गया है।’ उन्होंने यह भी कहा कि बीजेपी ने सैनिकों के वन रैंक वन पेंशन की मांग पूरी की।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com