Thursday , April 25 2024

रेल लाइन के बनने से शिवभक्तों की यात्रा होगी सुगम: राजनाथ

बाराबंकी। गांधी जयन्ती समारोह ट्रस्ट की एक बैठक गांधी भवन में समाजवादी चिन्तक राजनाथ शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित की गई।

जिसमें सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित किया गया कि बुढवल से महादेवा वाया बहरामघाट तक बंद पड़ी रेलवे लाइन के पुनर्निर्माण कराए जाने का आन्दोलन मार्च माह के बाद तेज किया जाएगा।

इस रेलवे लाइन के बनने और रेल यात्रा शुरू हो जाने से जहां कई सौ किमी की पदयात्रा करके रामनगर के महादेवा स्थित लोधेश्वर महादेव मंदिर में जलाभिषेक और पूजा अर्चन करने लाखों शिवभक्त आते है उनकी यात्रा सुगम और दुर्घटना रहित होगी। वहीं स्थानीय ग्रामीणों को भी उक्त रेलखंड के बनने से लाभ मिलेगा तथा रामनगर क्षेत्र का विकास होगा।

बैठक को सम्बोधित करते हुए श्री शर्मा ने कहा कि बंद पड़ी रेल लाइन को शुरू कराए जाने को लेकर कई वर्षों से आन्दोलन किया जा रहा है। लेकिन रेल प्रशासन और रेल मंत्रालय के आश्वासन के अलावा कोई काम नहीं कर रहा है। जब तक आन्दोलन की गति तेज नहीं की जाएगी तब तक समस्याओं से निजात नहीं मिल सकती।

विधानसभा चुनाव की आदर्श आचार संहिता के कारण इस बार महाशिवरात्रि के मौके पर धरना नहीं दिया गया। लेकिन पूर्व में रेल मंत्री और केन्द्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री को पत्र भेजकर कांवरियों को होने वाली परेशानियों से अवगत कराया गया। इस पत्र के माध्यम में दूर दराज से आने वाले कांवरियों की सुविधा और सुरक्षा के लिए निगरानी समिति के गठन करने की भी मांग की गई थी लेकिन केन्द्र सरकार ने ऐसा नहीं किया।

श्री शर्मा ने कहा कि पुनः प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र भेजकर यथास्थिति से अवगत कराया जाएगा। उन्हें यह भी बताया जाएगा कि बाराबंकी आगमन पर अपना सम्बोधन शुरू करने से पहले जिस महादेवा की धरती को प्रणाम किया था।

वह महादेवा (रामनगर) कितना बदहाल और पिछड़ा है। जहां के प्रसिद्ध लोधेश्वर मंदिर की ख्याति पूर्वी उत्तर प्रदेश में प्राचीनतम मंदिर के रूप में है। वहां पर पहुचने वाले शिवभक्तों को किन किन परेशानियों से गुजरना पड़ता है। यह बड़ी समस्या है।

श्री शर्मा ने कहा कि जल्द ही बुढवल से महादेवा वाया बहरामघाट तक जाने वाले बंद पड़ी रेलवे लाइन को निर्माण कराकर शुरू कराए जाने का आन्दोलन तेज किया जाएगा।

इस मौके पर प्रमुख रूप से जिला बार एसोशिएसन के पूर्व अध्यक्ष बृजेश दीक्षित, मृत्युंजय शर्मा, हुमायूं नईम खान, रवि प्रताप सिंह, समाजसेवी अशोक शुक्ल, पाटेश्वरी प्रसाद, एहतिशाम खान, आसिफ हुसैन, विजय कुमार सिंह ‘मुन्ना’, आदित्य यादव, संतोष शुक्ला, मो. अदीब इकबाल, दिनेश श्रीवास्तव, सत्यवान वर्मा, विश्वनाथ सोनी, राजेश यादव, अनुपम सिंह राठौर, राजेश निगम सहित कई लोग मौजूद रहे।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com