Thursday , April 25 2024
लखनऊ : चलती बस में लगी आग से दहशत, खिड़की से कूदे यात्री, 25 घायल

लखनऊ : चलती बस में लगी आग से दहशत, खिड़की से कूदे यात्री, 25 घायल

लखनऊ के सरोजनीनगर में शनिवार शाम स्कूटर इंडिया के कर्मचारियों को लेकर गोमती नगर जा रही सिटी बस में अचानक आग लग गई। ड्राइवर-कंडक्टर या यात्री कुछ समझ पाते कि आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। बस में 30 यात्री सवार थे। मारे दहशत के वे चिल्लाने लगे, इमरजेंसी गेट खोलने की कोशिश की गई, लेकिन वह नहीं खुला।लखनऊ : चलती बस में लगी आग से दहशत, खिड़की से कूदे यात्री, 25 घायल
कुछ गेट से कूदे तो कुछ ने खिड़की से कूदकर जान बचाई। गिरने के कारण 25 यात्रियों को चोटें आई हैं। जिस जगह पर यह घटना हुई, वहां के व्यापारी टायर फटने के अंदेशे में दुकानें बंद करके भाग गए। दमकल के पहुंचने से पहले बस खाक हो चुकी थी। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है।दुबग्गा डिपो की सीएनजी चालित सिटी बस (यूपी 32 सीजेड 8012) शनिवार स्कूटर इंडिया के कर्मचारियों को लेकर गोमती नगर जा रही थी। शाम साढ़े पांच बजे के करीब बस एलडीए कॉलोनी के पराग डेरी चौराहा पहुंची कि अचानक इंजन से तेज धुआं उड़ता दिखा। आग की लपटें देख बस को चौराहे पर रोका गया।

बस ड्राइवर धर्मेंद्र सिंह और कंडक्टर सौरभ कुमार ने अग्निशमन यंत्र से आग बुझाने की कोशिश की, लेकिन कामयाबी नहीं मिली। दमकल आई, लेकिन तब तक बस पूरी जल चुकी थी। यह बस स्कूटर इंडिया से अनुबंधित होने के कारण सुबह एवं शाम को कर्मियों को लाने एवं वापस छोड़ने का कार्य करती थी।

मशक्कत के बाद खुला इमरजेंसी गेट

स्कूटर इंडिया के एक यात्री ने बताया कि बस में आग लगने का अहसास ड्राइवर धर्मेंद्र सिंह को हुआ तो उसने सबसे पहले इमरजेंसी गेट खोलने का प्रयास किया पर सफल नहीं हुआ। ड्राइवर की मदद से यात्रियों ने बड़ी मुश्किल से गेट खोला, लेकिन उससे पहले अधिकतर यात्री खिड़की से कूद करके जान बचा चुके थे।

खिड़की के शीशे तोड़ कूदे यात्री
आशियाना के एक प्रत्यक्षदर्शी व्यापारी ने बताया कि आग की ऊंची-ऊंची लपटों से जब बस के अंदर यात्री घिरने लगे तो खिड़की के शीशे तोड़-तोड़ कर कूदे। खिड़की से कूदने के दौरान यात्री नीचे गिरे तो किसी के पैर में चोट आई तो किसी के हाथ में। कुछ यात्री तो उल्टी तरफ से (जिधर वाहन का आवागमन हो रहा था) कूदे तो वाहनों से टकरा चोटिल हो गए।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com