Thursday , April 25 2024

लखनऊ बापू भवन में लगी आग, बाल-बाल बचे कई मंत्री

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के राजधानी लखनऊ स्थित बापू भवन में दूसरे-तीसरे तल पर मंगलवार की दोपहर अचानक आग लग गई। यह आग इतनी भीषण थी कि आसपास के कार्यालयों को अपने चपेट में ले लिया।

दफ्तर में काम कर रहे मंत्रियों व कर्मचारियो को जैसे ही आग की जानकारी हुई तो अफरा-तफरी मच गई। दमकल कर्मचारी आग को काबू करने में जुटे हुए है। वहीं इस अग्निकांड में कई राज्यमंत्री बाल-बाल बच गए हैं। 

विधानसभा मार्ग स्थित सचिवालय के सामने ही बापू भवन है। दोपहर करीब 4.30 बजे भवन के द्वितीय तल पर भीषण आग लग गई। आग ने अपना विकराल रुप लेते हुए आसपास के दफ्तर समेत तीसरे तल को भी चपेट में ले लिया।

वहीं भीषण आग को देखकर कर्मचारियों में अफरा-तफरी मच गई। शोर सुनकर पांचवे तल पर अपने दफ्तर में बैठकर काम कर रहे राज्यमंत्री मोहसिन रजा बाहर निकले। भवन के कार्यालयों को आग की चपेट में देखकर वह भी कर्मचारियों को लेकर बाहर भागने लगे।

बताया जा रहा है कि इस अग्निकांड में विभिन्न दफ्तरों के सरकारी फाइले जल गई तो राज्यमंत्री समेत कई कर्मचारी फंस गए और कोहराम मच गया।
सूचना पाकर आधा दर्जन दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची। पुलिस फायर बिग्रेड कर्मियों के साथ आग को बुझाना शुरु कर दिया। खबर लिखे जाने तक दमकल कर्मी आग को बुझा रहे थे।

बताया जा रहा है कि आग के चलते अपने कार्यालयों में फंसे मंत्री व कर्मचारियों को पुलिस ने बमुश्किल बाहर निकला है। अभी तक किसी की हताहत होने की खबर नहीं आयी है बल्कि इस अग्निकांड में कई राज्यमंत्री बाल-बाल बचे।

वहीं मंत्री मोहसिन रजा का कहना है कि अभी तक इस अग्निकांड में कोई घटना सामने नही आयी है, इससे पहले भी इस भवन में आग लग चुकी है। अभी यह नही पता चला है कि आग कैसे लगी है प्रथमदृष्टया आग की वजह शार्ट सर्किट बतायी जा रही है।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com