Thursday , April 25 2024

लखनऊ मेट्रो का हो एक दिसम्बर को ट्रायल

lkoलखनऊ । उत्तर प्रदेश सरकार ने लखनऊ मेट्रो का ट्रायल एक दिसम्बर को कराने को कहा है। इसके लिए उन्होंन काम में तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। कार्यवाहक मुख्य सचिव प्रवीर कुमार लखनऊ मेट्रो के प्राथमिक सेक्शन का निर्माण कार्य तय सीमा के भीतर पूरा करने को कहा हैं।
कार्यवाहक मुख्य सचिव आज लखनऊ मेट्रो के निर्माण कार्यों का स्थलीय निरीक्षण कर रहे थे। उन्होंने स्थलीय निरीक्षण के दौरान कासिं्टग यार्ड, क्वालिटी लैब, निर्माणाधीन ट्रांसपोर्ट नगर स्टेशन, मेट्रो डिपो का निरीक्षण करने के उपरान्त लखनऊ मेट्रो ऑफिस में स बन्धित अधिकारियों की बैठक कर आवश्यक निर्देश दिये ।
उन्होंने कहा कि लखनऊ मेट्रो रेल का आगामी एक दिसम्बर को ट्रायल कराया जायेगा । इसके लिये सभी निर्माण कार्य चरणबद्ध तरीके पूरा कराना सुनिश्चित किया जाय । लखनऊ मेट्रो के निर्माण कार्यों में गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं किया जाये।
श्री कुमार ने कहा कि आम नागरिकों को बेहतर यातायात की सुविधा उपलब्ध कराने के लिये लखनऊ मेट्रो का संचालन निर्धारित अवधि में कराने के लिये प्रतिदिन का लक्ष्य निर्धारित कर अवशेष कार्यों को समय से पूर्ण कराया जाये। उन्होंने कहा कि सिंगारनगर स्टेशन के निर्माण में जमीन के प्रकरण का निस्तारण समय से सुनिश्चित कराने के लिये आवश्यक कार्रवाई प्राथमिकता पर सुनिश्चित करा ली जाये।
श्री कुमार ने निर्माणाधीन मेट्रो स्टेशनों के आसपास अनाधिकृत पार्किंग न होने देने तथा समुचित सफाई व्यवस्था सुनिश्चित कराने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि निर्माणाधीन मेट्रो के दौरान आम नागरिकों को आवागमन में अनधिकृत पार्किंग के कारण कोई असुविधा न होने पाये। निर्माणाधीन भवनों के नजदीक अनाधिकृत पार्किंग होने से कोई भी अप्रिय घटना घटित होने की संभावनायें संभावित होती हैं।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com