Friday , April 19 2024

लखनऊ : संदिग्ध परिस्थितियों मे फंदे से लटकती मिली विवाहिता

लखनऊ। गोमतीनगर में पशु चिकित्सक हिमांशु द्विवेदी की पत्नी स्वाति मिश्रा 26 वर्ष ने संदिग्ध परिस्थितियों में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली। सोमवार सुबह स्वाति का शव दरवाजे की रेलिंग में साड़ी से लटका मिला। पति ने दिल्ली में रहने वाले मायके वालों को खुदकुशी की सूचना दी।

स्वाति के चचेरे भाई की सूचना पर पुलिस पहुंची। पुलिस का कहना है कि प्रथम दृष्या में मामला घरेलू कलह में जुड़ा लग रहा है। हालांकि पुलिस ने परिवारीजनों की तहरीर पर दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर पति को हिरासत में ले लिया है।

पुलिस के मुताबिक उन्नाव केअचलगंज थानान्तर्गत कुलहा गांव निवासी हिमांशु द्विवेदी पशु चिकित्सक है। हिमांशु ने एक मई 2015 को पुरानी दिल्ली के सहादरा निवासी कारोबारी ओमकार मिश्रा की बेटी स्वाति मिश्रा से प्रेम विवाह किया था।

हिमांशु ने पुलिस को बताया कि दोनों लोगों ने रात में करीब 12 बजे खाना खाया। इसके बाद दोनों सो गए। सुबह करीब चार बजे हिमांशु की आंख खुली। स्वाति बिस्तर से गायब थी। उसकी निगाह बरामदे के दरवाजे पर पड़ी तो वह सन्न रह गया। स्वाति का शव साड़ी के जरिए दरवाजे के ऊपर लगी लोहे की रेलिंग से लटक रहा था।

हिमांशु ने दिल्ली में रह रहे भाई नितिश को फोन करके बताया कि स्वाति ने फ ांसी लगा ली है। परिवारीजन यह सुनते ही लखनऊ रवाना हो गए और चचेरे भाई पकंज को इसकी सूचना दी।

घरवालों के खिलाफ जाकर की थी शादी
परिजनों ने बताया कि स्वाति एनजीओ संचालिका थी। वह काम के सिलसिले में अक्सर अपनी मां निर्मला के साथ सीतापुर आती थी। यहां पर उसकी मुलाकात हिमांशु से हुई। उनके बीच प्रेम हो गया। स्वाति ने परिवारीजनों के खिलाफ लखनऊ के आर्य समाज में शादी कर ली। शादी के बाद हिमांशु खरगापुर सरस्वतीपुरम में कामाख्या मंदिर के पास किराए के मकान में रहने लगा।
पति करता था दहेज की मांग

स्वाति के चचेरे भाई पकंज ने बताया कि हिमांशु ने खुद को पशु चिकित्सक बताकर शादी की थी जबकि वह दुकान संचालित करके विदेशी कुत्तों के खरीद फ रोख्त का काम करता है। हिमांशु और उसके परिजन आए दिन दहेज में 11 लाख रुपए और कार की मांग करते थे।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com