Friday , April 19 2024

लोधा-गुर्जर समाज आपस में भिड़े, 84 पर केस दर्ज

ब्यावरा। सुठालिया क्षेत्र के ग्राम टोड़ी में बीती रात मंदिर प्रांगण में क्यारी बनाने की बात पर लोधा-गुर्जर समाज आपस में भिड़ गए। दोनों पक्ष ने एक -दूसरे पर पथराव कर जान से मारने की धमकी दी।मौके पर पहुंचे अधिकारियों ने मामले को शांत किया। पुलिस ने दोनों पक्ष के 84 लोगों पर मुकदमा दर्ज किया।

पुलिस के अनुसार ग्राम टोड़ी में मंदिर प्रांगण में पेड़ की क्यारी बनाने की बात पर गुर्जर-लोधा समाज में विवाद हो गया।विवाद बढ़ने पर दोनों पक्ष ने एक- दूसरे पर पथराव कर दिया। ग्राम टोड़ी निवासी दरयावसिंह पिता बद्रीलाल लोधी उम्र 40 ने आरोप लगाया कि समाज के मंदिर की जगह पर कब्जा करने से रोका तो लाखन पिता सौसीराम गुर्जर, बालकिशन, कमलसिंह, मेहरबान, मोहनलाल, कल्लू, जसवंत, दौलतराम , धनराज, देवराज, होकमसिंह, भगवत, रवि, मानसिंह, चंदरसिंह सहित 42 लोगों ने मिलकर गाली गलौंच करते हुए पथराव किया और जान से मारने की धमकी दी। पथराव में कई लोग जख्मी हुए, जिन्हे उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया।

वहीं लाखन पिता सौसीराम गुर्जर उम्र 45 साल ने आरोप लगाया कि जगह को लेकर दरयावसिंह, नवलसिंह, अमृतलाल, सर्जन, लाखन, विक्रम, दशराथ, पहलवान, चिरोंजीलाल, राधेश्याम सहित 42 लोगों ने पथराव कर गाली गलौंच की और जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने दोनों पक्ष के खिलाफ धारा 147, 148, 336, 294, 506 के तहत मुकदमा दर्ज कियाा गया।

विवाद की सूचना पर एसडीएम अंजली शाह, एसडीओपी जेपी मिश्रा, तहसीलदार विजय सेन ,सुठालिया थाना प्रभारी जुबेरखान,करनवास थाना प्रभारी वीरेन्द्रसिंह धाकड़ सहित अन्य पुलिस बल ने मौके पर पहुंचकर मामले को शांत किया।एसडीओपी जेपी मिश्रा का कहना है कि दोनों पक्ष की बात सुनकर समझाइश दी गई।साथ ही मामले को शांत करने के लिए अन्य थानों से पुलिस बल तैनात किया गया फिलहाल मामला शांत है।

E-Paper

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com